वीडियो : ‘सरकार सबकी होती है, जिसने वोट दिया और जिसने नहीं दिया उसकी भी’

नई दिल्ली. पांच राज्यों में चुनाव के बाद उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में मिली ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में शानदार स्वागत हुआ.

प्रधानमंत्री पैदल चलकर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे, यहां कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर अपने नेता का शानदार स्वागत किया. मंच पर पहुंचने पर संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.

पीएम मोदी का स्वागत करने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी को आजादी के बाद का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता बताया. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जीत अप्रत्याशित है.

शाह ने कहा कि जनता ने पीएम मोदी के काम पर मुहर लगाई है. शाह ने कहा कि पांचों राज्यों के नतीजे ऐतिहासिक हैं. शाह ने कहा कि ये नतीजे साल 2014 से भी आगे ले जाएंगे. शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में गौरव की अनुभूति करते हैं.

प्रधानमंत्री ने संबोधन में कहा कि ‘जनता ने हमें आदेश दिया है, हम जनता की सेवा करेंगे.’ उन्होंने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, हर त्योहार बुराइयों को परास्त कर अच्छाइयों को आगे बढ़ने का संदेश देते हैं. होली हमें शक्ति दे कि हम मानव जाति के कल्याण का काम करते रहें.

उन्होंने कहा, चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ रहा है. मतदान बढ़ना लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत हैं. भारी जीत राजनीतिक पंडितों को विचार करने के लिए मजबूर करती है.

2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा कार्यालय में कही तीन बातें प्रधानमंत्री ने फिर दोहराईं.

पहली बात- हम नए हैं, हमारा अनुभव नया है, हमसे गलती हो सकती है लेकिन गलत इरादे से कोई काम नहीं करेंगे.

दूसरी बात- हम परिश्रम की पराकाष्ठा करेंगे.

तीसरी बात- हम जो कुछ भी करेंगे प्रामाणिकता के साथ करेंगे.

पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार बनती बहुमत से है लेकिन चलती सर्वमत से है. ये सरकार सबकी है, जिसने वोट दिया उसकी भी, जिसने नहीं दिया उसकी भी है. सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी. सरकार सबके लिए होती है. सबके सपने सच करने के लिए होती है.

प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे एक नया हिंदुस्तान दिखाई दे रहा है. ये नए जवानों के सपनों का नया भारत है. ये जागरूक, महिला समूहों का नया भारत है.

उन्होंने कहा, मैं ये सोचने वालों में से नहीं हूं कि किसने-किसको हराया है. जनता ने आदेश दिया है, हमें काम करने की दिशा में कदम बढ़ाना होगा. जीत हमें पेड़-पौधे भी दिखाते हैं. फल लगने पर पेड़ झुक जाते हैं. आज बीजेपी के पेड़ पर विजय का फल लगा है, तो झुकना हमारी जिम्मेदारी है.

प्रधानमंत्री ने कहा, गरीब जितना शिक्षित होगा, समाज को परिणाम देगा. गरीब को काम का अवसर मिला तो करके दिखाएगा. हमारे देश की ताकत, हमारे देश का गरीब है. गरीबों की शक्ति मैं पहचानता हूं. गरीब ताकतवर बनेगा तो मध्यम वर्ग पर से बोझ हट जाएगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY