भ्रष्टाचार की जड़ पे प्रहार हो रहा है, नए भारत का निर्माण हो रहा है

पिछले साल हमारे गाँव में जब परधानी का चुनाव हुआ तो निर्वाचन आयोग की तरफ से निर्देश आया कि वोटर लिस्ट सुधारो.

चुनाव आयोग मानता है कि जन गणना में गाँव की जो जनसंख्या दर्ज है, वोटर लिस्ट में वोटर्स की संख्या उसकी लगभग 65% होनी चाहिए.

हमारे गाँव की कुल जनसंख्या है शायद 1100 और वोटर हैं 1200…. सो परधानी के चुनाव से पहले वोटर लिस्ट से पहले नाम काटे जाने लगे.

उसमें हमारा नाम भी काट दिया गया सपरिवार…. बात भी जायज़…. हम रहते हैं सपरिवार पंजाब में, यहां की वोटर लिस्ट में नाम भी दर्ज है…. तो माहपुर की वोटर लिस्ट में क्यों होना चाहिए हमारा नाम.

पर ग्राम प्रधानी के कुछ प्रत्याशियों ने, जिनको लगता था कि मेरे परिवार का वोट उन्ही को मिलेगा, वो गिद्ध दृष्टि जमाये हुए थे वोटर लिस्ट पर…. सो उन्होंने सक्रियता दिखा के हमारा नाम फिर से बहाल करा दिया.

कल मोदी सरकार ने एक बहुत अच्छा काम किया. केंद्र सरकार की 14 परियोजनाओं के लाभार्थियों के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया.

कल मोमता दी का सांसद डेरेक ओ ब्रायन विधवा विलाप कर रहा था कि मोदी सरकार गर्भवती औरतों को आधार कार्ड बनवाने के लिए लाइन में खड़ा करने जा रही है. उज्जवला योजना में LPG कनेक्शन के लिए भी आधार अनिवार्य है.

इस से पहले सरकारी स्कूलों में मध्यान्ह भोजन Mid Day meal के लिए भी बच्चों का आधार कार्ड होना अनिवार्य कर दिया गया है.

कल एक कांग्रेसी टीवी पर छाती कूट रहा था कि मोदी सरकार साढ़े तीन रुपल्ली की खिचड़ी खिलाने के लिए भी आधार कार्ड देखेगी.

हकीकत ये है कि सरकारी स्कूलों में मिड डे मील में भारी भरकम भ्रष्टाचार है. स्कूल में दर्ज हैं 300 बच्चे, पर उपस्थिति है 50 बच्चों की….

250 बच्चों का 4 रु रोज़ाना के हिसाब से साल भर का भ्रष्टाचार जोड़ लीजिये. आज तक हिन्दोस्तान भूख से बिलबिलाते अपने बच्चों की थाली का निवाला खा के अय्याशी करता आया है.

UP सरकार में 90 साल की बूढ़ियों के बच्चे पैदा करा दिए कलेस जादो और भेन जी के राज में…. एक-एक औरत को एक साल में 3-4 बच्चे हो जाते हैं UP बिहार में….

ऐसे चमत्कार होते आये हैं इस देश में…. अब मोदी सरकार कहती है कि ये लूट बंद करो.

आधार कार्ड लागू होते ही ये लूट बंद हो जायेगी. स्वाभाविक सी बात है कि डाकू-लुटेरे हाय तौबा मचाएंगे.

जो सरकार सभी योजनाओं में आधार कार्ड अनिवार्य कर रही है वो देर सबेर वोटर लिस्ट को भी आधार कार्ड से जोड़ ही देगी.

मोदी सरकार चुपचाप काम कर रही है. भ्रष्टाचार की जड़ पे प्रहार हो रहा है. एक नए भारत का निर्माण हो रहा है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY