माया के उम्मीदवार और गैंगरेप के आरोपी बज्मी सिद्दकी फ़रार, तलाश जारी

लखनऊ. मायावती की बहुजन समाज पार्टी के अयोध्या से उम्मीदवार बज्मी सिद्दकी समेत सात लोगों पर एक लड़की से गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ है. इसके बाद से सिद्दकी फरार चल रहे हैं. पुलिस ने बज्मी सिद्दीकी और उनके समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की.

इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है.

पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद महिला पुलिस बयान दर्ज कर चुकी है. हालांकि इस मामले में फरार चल रहे अयोध्या विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी बज्मी और उनके साथी रईस की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

पीडि़ता का आरोप है कि फैजाबाद के पुरानी सब्जी मंडी इलाके में सिद्दकी और उनके कुछ साथी जबरन घर में घुस आए. इसके बाद उन्होंने पीडि़ता के परिजनों की पिटाई की और उसका गैंगरेप किया.

इस मामले में एसएसपी अनंत देव के आदेश के बाद पुलिस ने बज्मी सिद्दीकी और उनके समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की. शनिवार को गिरफ्तार छह आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश किया.

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश पराशर ने सभी छह आरोपियों मोहम्मद परवेज, मोहम्मद चांद, प्रवीण सिंह, गफ्फार, तबरेज व अब्दुल रहमान को न्यायिक रिमांड पर 17 मार्च तक जेल भेज दिया है.

अनंत देव ने कहा, ‘हमने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बज्मी को गिरफ्तार करने के लिए रेड डाली जा रही है.’

नगर कोतवाल अरुण कुमार राय ने बताया गिरफ्तारी के प्रयास लगातार जारी हैं. जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

वहीं गैंगरेप के आरोप को बज्मी सिद्दकी ने राजनैतिक साजिश बताया है. उन्होंने कहा, ‘बसपा की चुनावी लहर लहर चल रही है और मैं यह चुनाव जीत रहा हूं. इस वजह से विरोधियों ने मेरे खिलाफ साजिश रची है.’

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY