अफ़ग़ानिस्तान में मारा गया ISIS में शामिल केरल का हफीज़ुद्दीन

तिरुवनंतपुरम. अफगानिस्तान में हुए एक ड्रोन हमले में मौत केरल के एक युवक हफीज़ुद्दीन की मौत हो गई. हफीज़ुद्दीन केरल के कासरगोड से उन 17 लोगों में से है जो संदिग्ध रूप से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) में शामिल हो गए थे.

हफीज़ुद्दीन के परिवार को रविवार को एक व्हाट्सऐप मैसेज मिला, जिसमें लिखा था, ‘हफीज़ शनिवार को ड्रोन हमले में मारा गया. हम उसे शहीद मानते हैं और अल्लाह को सब अच्छी तरह से पता है.’

संदेश भेजने वाला शख्स भी भारत से लापता हो गया था. उसने यह भी कहा, ‘हम अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. इंशा अल्लाह’. हालांकि सरकार की ओर से अभी उसकी मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

पिछले साल जून में केरल से गर्भवती महिलाओं और तीन बच्चों समेत 17 लोग संदिग्ध रूप से आईएसआईएस में शामिल होने के लिए चले गए थे. उन लोगों के लापता होने के बाद उनके परिवारों को जो संदेश प्राप्त हुए थे, उसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को आशंका हुई कि उन लोगों ने आईएसआईएस ज्वाइन कर लिया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि हाफिज के एक रिश्तेदार को वाट्सऐप पर एक संदेश मिला था जिसमें कहा गया था कि वह ‘शहीद’ हो गया है. उन्होंने कहा कि यद्यपि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

एनआईए कम से कम 21 युवाओं के लापता होने के मामले की जांच कर रही है जो एक समय अवधि के दौरान राज्य से संदिग्ध रूप से चले गए थे और उनके आईएसआईएस में शामिल होने का संदेह है. उनमें से 17 कासरगोड के और चार पलक्कड़ के थे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY