गठबंधन के बाद किनारे लगाई गईं शीला ने कहा, ‘मैच्योर नहीं हुए राहुल’

नई दिल्ली. उप्र विधानसभा चुनावों के बीच में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की बड़ी नेता शीला दीक्षित ने धमाकेदार तरीके से अपने अस्तित्व का एहसास कराया है.

कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट घोषित की गईं शीला दीक्षित, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के बाद किनारे लगा दी गईं हैं.

दीक्षित ने कहा है कि राहुल गांधी अभी मैच्योर यानी परिपक्व नहीं हुए हैं उन्हें अभी और वक्त दिया जाना चाहिए.

एक इंटरव्यू में शीला दीक्षित से सवाल पूछा गया था कि राहुल गांधी के धुआंधार प्रचार के बाद भी कांग्रेस क्यों सिमटती जा रही है, इसके जवाब में शीला दीक्षित ने ये बयान दिया है.

शीला दीक्षित ने कहा, ”हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं. पीढ़ी में बदलाव के साथ साथ पिछले कई सालों में राजनीति भी बदल गई है.”

उन्होंने आगे कहा, ”कांग्रेस इस माहौल में खुद को ढाल रही है. आप याद रखिए कि राहुल गांधी अभी परिपक्व नहीं हुए हैं,”

शीला ने कहा, “उनकी उम्र अभी परिपक्व होने लायक नहीं है. कृपया उन्हें समय दीजिए. राहुल जी अकेले नेता हैं जिन्होंने किसानों के हित की बात की है.”

शीला दीक्षित ने कहा, ”राहुल ने काफी कुछ सीखा है. वे अभी तक प्रधानमंत्री इसलिए नहीं बने क्योंकि अभी ऐसा मौका आना बाकी है लेकिन वो मेहनत कर रहे हैं. वो लोगों से मिल रहे हैं और उन्हें पता है कि किसी से अपनी बात कैसे कहनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है वो जो भी करते हैं वो स्वाभाविक है लेकिन अगर किसी को ऐसा नहीं लगता तो आने वक्त में उन्हें भी ऐसा लगेगा.”

उप्र चुनाव से किनारा किए जाने पर उन्होंने कहा, ”यह कहना गलत होगा कि मैं प्रचार नहीं कर रही. मैं जब से वापस आयी हूं पार्टी ने मुझे जो काम दिया मैंने किया है.”

उन्होंने कहा, “मुझे कानपुर और बनारस जाना था लेकिन मेरी तबीयत खराब होने के चलते नहीं जा पायी. अभी मैं ठीक हूं और जल्द ही बनारस जाऊंगी.”

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पुत्र राहुल के लिए उप्र चुनाव बड़ी परीक्षा है, अगर सफल हुए तो उनका कद बढ़ेगा लेकिन अगर असफल रहे तो मुश्किलें बढ़ेंगी.

हालांकि शीला ने राहुल की तारीफ भी की और कहा कि उन्होंने किसानों के हित में जो बात कही है वो अब तक किसी ने नहीं कही थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा के गठबंधन से उन्हें कोई समस्या नहीं है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY