मेलबर्न के बंद शॉपिंग सेंटर से विमान टकराया, पांचों सवारों की मौत

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में एक बंद शॉपिंग सेंटर से एक हल्के विमान के टकरा जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई.

इस विमान ने मेलबर्न के स्माल एसेन्डन एयरपोर्ट से उड़ा भरी थी और संभवत: इंजन फेल हो जाने की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया.

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि विमान में सवार पांच लोगों में से कोई भी जीवित नहीं बचा है. बीचक्राफ्ट विमान एस्सेनदोन फील्ड्स हवाईअड्डे के निकट स्थित शॉपिंग सेंटर से टकरा गया.

विक्टोरिया पुलिस के सहायक आयुक्त स्टीफन लियाने ने कहा, विमान में पांच लोग सवार थे और ऐसा प्रतीत होता है कि दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं बचा है.

पुलिस के अनुसार जब प्लेन टकराया तो उस समय शॉपिंग सेंटर बंद था और संभवत: उसके अंदर रहने वाले किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है.

विक्टोरिया प्रांत की पुलिस मंत्री लिसा नेविली के मुताबिक यह विमान पास के बैस स्ट्रेट में स्थि‍त तस्मानिया किंग आइलैंड जा रहा था और इसमें सवार सभी पांच लोग मारे गए हैं.

शॉपिंग सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होकर सेंटर के पिछले वेयरहाउस पर गिरा, लेकिन उसके सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं.

गौरतलब है कि सेंट्रल मेलबर्न से करीब 13 किमी की दूरी पर स्थित एसेन्डन एयरपोर्ट का इस्तेमाल आमतौर पर हल्के विमानों के लिए किया जाता है.

ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने कहा कि वह इस बात की जांच करेगा कि स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे उड़ान भरने के बाद दो इंजनों वाला बीचक्राफ्ट बी 200 किंग एयर विमान आखिर दुर्घटनाग्रस्त कैसे हो गया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY