जेल से तमिलनाडु सरकार चला रहीं शशिकला!

बेंगलुरु. आय से अधिक संपत्ति मामले में बेंगलुरु जेल में बंद एआईएडीएमके की महासचिव वीके शशिकला अब भी तमिलनाडु सरकार के सारे सूत्र अपने हाथ में रखे हुए हैं.

शनिवार को तमिलनाडु विधानसभा में हुई विश्वास मत की कार्यवाही उन्होंने जेल के स्पेशल रूम में बैठ कर टीवी पर देखी. अपने वफादार और राज्य के नए मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी द्वारा सदन में बहुमत हासिल करने पर उन्होंने खुशी जाहिर की.

एक अंग्रेज़ी अखबार की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से खबर है कि शशिकला ने फोन पर पलानीस्वामी को बधाई भी दी. इसके साथ ही उन्होंने कैबिनेट सदस्यों के साथ चर्चा की और उन्हें कुछ निर्देश भी दिए.

शशिकला को जिस कोठरी में रखा गया है, उसमें टीवी नहीं है. ऐसे में उन्होंने जेल प्रशासन से अपील की थी कि उन्हें दूसरे रूम में जाकर टीवी देखने दिया जाए.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है, गुरुवार रात को शशिकला ने जेल के सीनियर अधिकारियों से अपील की थी कि उन्हें दूसरे कमरे में टीवी देखने की अनुमति दी जाए, ताकि वह सदन की कार्यवाही देख सकें.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पलानीस्वामी के बहुमत हासिल करने के बाद शशिकला खुश दिख रही थीं. उसके बाद वह अपने रूम में गई और फ्रेश हुईं.’

इससे पहले शनिवार को पलानीस्वामी ने तमिलनाडु विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया. पलानीस्वामी को 122 सदस्यों का समर्थन मिला है, वहीं पन्नीरसेल्वम को केवल 11 वोट ही मिले.

इस दौरान तमिलनाडु में काफी हंगामा भी हुआ. डीएमके के विधायकों ने सदन के स्पीकर से मांग की थी कि विश्वासमत साबित करवाने के लिए इतनी जल्दबाजी क्यों की जा रही है, जब राज्यपाल ने 15 दिन का वक्त दिया है.

स्पीकर ने डीएमके विधायकों की मांग को खारिज कर दिया. डीएमके विधायकों ने सदन में काफी हंगामा किया. सदन में विधायकों ने टेबल तोड़ी, कुर्सियां फेंकी, एक दूसरे के कपड़ें फाड़ दिए.

सदन के स्पीकर का कहना है कि उनके साथ बदसलूकी की गई है. डीएमके का एक विधायक स्पीकर की कुर्सी पर जाकर बैठ गया. वहीं कुछ विधायकों ने नारेबाजी भी की. इसके बाद डीएमके के विधायकों को सदन से बाहर कर दिया गया.

इसके बाद पलानीस्वामी ने अपना बहुमत साबित किया. शनिवार शाम को डीएमके विधायकों को सदन से बाहर निकालने जाने के बाद डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन और अन्य विधायक मरिना बीच पर भूख हड़ताल पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने स्टालिन और विधायको को अपनी हिरासत में ले लिया.

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में शशिकला को चार साल की सजा सुनाई थी.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY