सोशल पर वायरल : Nitin Gupta, Rivaldo को नहीं सुना, तो कुछ नहीं सुना

nitin gupta revaldo ma jivan shaifaly making india
Nitin Gupta Rivaldo

Nitin Gupta, Rivaldo ने जब 2009 में IIT Delhi के कल्चर फेस्ट में पहली बार अपना हुनर दिखाया तो दर्शकों की पारखी नज़र ने जैसे हीरे को पहचान लिया… उसके बाद उनकी वास्तविक यात्रा शुरू हुई….

और फिर जब भी उनसे पूछा गया कि आप हैं क्या, तो वो खुद को chemical Engineer by education और Amusement Engineer by interest कहते हैं. और इसीलिए उन्होंने  Entertainment Engineers नाम से एक Stand Up Comedy और Theater कंपनी बनाई है.

ये तो हो गया नितिन गुप्ता का छोटा सा परिचय, अब आते हैं मुद्दे की बात पर. आपने बहुत सारे स्टैंड अप कॉमेडियन देखे सुने होंगे. कुछ अच्छे तो कुछ बहुत फूहड़ भी. टीवी पर बहुत सारे कॉमेडी शो दिन भर की थकान मिटाने के लिए और थोड़ा बहुत मनोरंजन हो जाने के उद्देश्य से भी देखे होंगे

लेकिन आपने ऐसा कॉमेडी शो नहीं देखा होगा जहां पर आपकी मांसपेशियां और मस्तिष्क की शिराएं मनोरंजन और हंसी आने से से ढीली नहीं पड़ती बल्कि उस व्यंग्य को समय बीत जाने से पहले ही पकड़ लेने के लिए तन जाती हो.

नितिन गुप्ता को पहली बार जब सुना तो मेरा तो कम से कम यही अनुभव रहा. आपके IQ लेवल की रिपोर्ट आपके सामने खोलकर रख देने वाले नितिन को सुनना, सुनते हुए उनके व्यंग्य को पकड़ना और उनके अगले व्यंग्य तक पहुँचने से पहले, पहले वाले व्यंग्य पर हंसकर फुर्सत हो जाने में आपको काफी मशक्कत करना पड़ सकती है.

लेकिन उनके राजनीति को लेकर मूलभूत ज्ञान, करंट अफेयर्स पर उनकी पकड़ और बड़े बड़े नेताओं के सामने बेझिझक बयानबाजी का लहज़ा कम से कम मुझे तो उनका मुरीद बना गया. बाकी आप वीडियो देखें और खुद तय कीजिये… अपना IQ Level.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY