एमएलसी चुनाव में 5 में से तीन सीटों पर जीती भाजपा

लखनऊ. उप्र विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहद उत्साहवर्धक खबर आई है. खंड शिक्षक व स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के पांच में से घोषित तीन सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने धमाकेदार जीत दर्ज की है.

कानपुर खंड स्नातक निर्वाचन की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी अरुण पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मानवेंद्र स्वरूप को लगभग नौ हजार मतों से पराजित कर दिया.

गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनाव में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह ने माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के डा. संजयंन त्रिपाठी से जीत दर्ज की.

बरेली-मुरादाबाद एमएलसी स्नातक सीट से भाजपा के जयपाल सिंह व्यस्त चुनाव जीत गए हैं. समाजवादी पार्टी समर्थित रेनू मिश्रा दूसरे स्थान पर जबकि कांग्रेस के कुमुद गंगवार तीसरे स्थान पर रहे.

कानपुर-उन्नाव खंड स्नातक सीट से एमएलसी का चुनाव भाजपा के अरुण पाठक ने 9154 वोटों से जीत लिया. अरुण को कुल 40633 वोट मिले जबकि मानवेंद्र स्वरूप को 31479 वोटों से ही संतोष करना पड़ा. प्रथम वरीयता में ही अरुण को जीत हासिल हो गई. अरुण दूसरी बार स्नातक एमएलसी बनने जा रहे हैं.

कानपुर नगर, देहात और उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव राज बहादुर सिंह चंदेल ने 708 वोट से जीत लिया है. वे पांचवीं बार शिक्षक एमएलसी का चुनाव जीते हैं.

शुक्रवार रात दो बजे तक 13 राउंड की चली मतगणना में राज बहादुर को 4288 वोट मिले. हेमराज सिंह गौर 3575 वोट पा सके. सपा प्रत्याशी चौधरी रामवीर सिंह यादव की करारी हार हुई है. वे 2000 वोट भी नहीं पा सके और पांचवें स्थान पर रहे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY