अब्बू! मुझे और अम्मी को वोट डालने पोलिंग बूथ तक जाने दीजिए न!

मेरे प्यारे अब्बू!

सुना आप और हमारी कौम के मौलाना… मुझसे और अम्मी से बेहद नाराज हैं? आपको नाराज़गी है कि अम्मी ने तीन तलाक के कोढ़ को हराम क्यों कहा।

आपकी नाराजगी इस बात पर और बढ़ गयी जब आपने जाना कि आपकी ये लाड़ली बिटिया भी… हम मुसलमान औरतों पर जारी इस मध्ययुग की सजा तीन तलाक पर… अम्मी के साथ है।

अब्बू! हम माँ-बेटी ही नहीं, आपको जान कर खुशी होनी चाहिए कि हमारे साथ देश भर और उत्तर प्रदेश की लाखों और… फरज़ानाएं अपनी अम्मिओं के साथ हैं, अपने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हैं, सुप्रीमकोर्ट और उसमें दायर तीन तलाक के मुकदमों वाली मुसलमान खवातीनों के साथ हैं।

सबूत चाहिए न आपको अब्बू इस सकारात्मक बगावत के?

अब्बू! कल सुबह से अपने उत्तर प्रदेश के शामली, मुज्जफरनगर, गाज़ियाबाद, मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद जैसे 15 जिलों की 73 सीटों पर विधानसभा के वोट पड़ने हैं.

आज जुम्मे की नमाज के बाद हमारे मौलानाओं ने पश्चिमी यूपी की तमाम इलाकाई मस्जिदों से यह ऐलान किया है कि :

जिन लोगों को लगता है कि उनके घरों की खवातीनें शरिया के नियम तीन तलाक के खिलाफ राय रखती भी हैं… और पोलिंग बूथ तक जा कर…. तीन तलाक खत्म करने की हिमायती और कोर्ट को हलफनामा दे चुकी केंद्र सरकार को सपोर्ट भी कर सकती हैं, वे कल अपनी बेटियों-बेगमों को वोट डालने न जाने दें। शक है कि वे यूपी चुनावों में… भाजपा उम्मीदवारों को वोट कर सकती हैं।

यह सबूत है कि आप और कौम के मौलाना हम औरतों से बेहद नाराज हैं।

अब्बू! मैंने कहा था न आपसे! हम लड़कियां और हमारी अम्मिओं ने यूपी में यह शुरुआत कर दी है। राजधानी लखनऊ के एक कॉलेज से हमारे बीच शुरू हुई यह बगावत… पूरे सूबे में फैलती हुई… अब अवध से निकल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आपके और मौलानाओं के सामने है।

डरिये मत अब्बू, आपको इन फतवों और ऐलानों से डरने की कोई जरूरत नहीं। इस दफा आप भाजपा को वोट भी न करिये। लेकिन आप सच्चे इस्लाम की राह पर रहिये और इस्लाम औरतों की कितनी इज्जत करता है…. जमाने को ये दिखा दीजिये।

मेरे बेहद अजीज अब्बू! मुझे और अम्मी को कल वोट डालने पोलिंग बूथ तक जाने दीजिए न!

अल्लाह की कसम आपको… हमें वोट डालने से मत रोकिये। यकीन करिये… हम पूरी तहजीब और बुर्के में रहेंगे…. बोलने का काम इस दफा हमारी उंगलियों के हिस्से।

हमें और अम्मी को कल पोलिंग बूथ तक जाने देंगे न अब्बू? प्लीज……..

आपकी लाड़ली बेटी

फरज़ाना

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY