ममता राज : बंगाल विधानसभा में हंगामा, घायल नेता प्रतिपक्ष अस्पताल में भर्ती

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी सरकार द्वारा पेश एक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन में ज़बरदस्त हंगामा हुआ. सदन में मचे हंगामे और धक्का-मुक्की में कांग्रेस विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान जख्मी हो गए.

अब्दुल मन्नान की हालत देखते हुए उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया है. विधानसभा में हंगामा प्रॉपर्टी डेमेज बिल पर चर्चा के दौरान हुआ. विपक्ष इस बिल में और संशोधन की मांग कर रहा था.

राज्य की ममता बनर्जी सरकार विधानसभा में वेस्ट बंगाल प्रिवेंशन ऑफ डिपएसमेंट ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट में संशोधन पेश कर चुकी है. इसका उद्देश्य सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से रोकना है.

विधानसभा में अगर ये बिल पारित हो जाता है तो दंगे, अराजकता और तोड़फोड़ में सरकारी संपत्ति का नुकसान पहुंचाने वालों को 7 साल की सजा का प्रावधान है.

इसी बिल पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने इसमें और संशोधनों की मांग कर दी, जिसके बाद विवाद होने लगा. विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच नोकझोंक देखते ही देखते बढ़ गई.

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट की नौबत आ गई. प्रतिपक्ष के नेता व कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान घायल हो गए. अव्यवस्था फैलती देख स्पीकर ने हंगामा कर रहे नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान को सदन से बाहर कर दिया.

जब मार्शल मन्नान को बाहर ले जा रहे थे उसी समय उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY