तमिलनाडु के सीएम पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा, शशिकला को मिलेगी कुर्सी

चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद राज्य की सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके ने पार्टी महासचिव शशिकला को विधायक दल की नेता चुन लिया है. इसके साथ ही शशिकला के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है.

इससे पहले, पार्टी की बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया. एआईएडीएमके के विधायकों ने शशिकला को विधायक दल का नया नेता चुना है.

शशिकला मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं. जानकी रामचंद्रन और जयललिता के बाद शशिकला तीसरी महिला होंगी जो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगी.

जयललिता के निधन के बाद शशिकला पार्टी की महासचिव चुनी गई थी. 31 दिसंबर 2016 को शशिकला पार्टी महासचिव चुनी गई थीं. तमिलनाडु में शशिकला को ही जलललिता का राजनीतिक वारिस माना जाता रहा है और अब वो राज्य की अगली मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं.

इस्तीफे के बाद खुद पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद के लिए शशिकला के नाम की पेशकश की. पार्टी की तरफ से शशिकला के सीएम बनने को लेकर जानकारी दी गई है और कहा गया है कि पार्टी महासचिव शशिकला अगली सीएम होंगीं.

विधायक दल की नेता चुनी जाने पर शशिकला ने कहा, ‘हमारी अम्मा के निधन के बाद पनीरसेल्वम ही वो शख्स हैं जिन्होंने सबसे पहले मुझे सीएम बनने के लिए जोर दिया.’

इसके साथ शशिकला ने कहा कि तमिलनाडु की सरकार हमेशा ही जनता की भलाई के लिए काम करती है और अम्मा के दिखाए रास्ते और सिद्धांत पर चलेगी.

शशिकला जयललिता की सबसे करीबी मानी जाती रही हैं, हालांकि, दोनों के रिश्तों में कई बार खटास भी देखी गई. इन दोनों की दोस्ती में एक ऐसा समय भी आया जब शशिकला को जयललिता ने अपने घर से निकाल दिया.

शशिकला के सार्वजनिक रूप से मांफी मांगने के बाद दोबारा अपने घर में जगह दी. सिर्फ घर में ही नहीं राजनीति में शशिकला की वापसी हुई.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY