साथ-साथ हो सकते है विकास और राम मंदिर, भाजपा का घोषणापत्र जारी कर बोले शाह

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ‘लोक संकल्प पत्र’ नाम से अपना घोषणापत्र जारी किया है. घोषणापत्र में भाजपा ने संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाने का वादा किया है.

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि विकास और राम मंदिर दोनों साथ-साथ हो सकते हैं. घोषणापत्र में राम मंदिर के अतिरिक्त फ्री लैपटॉप, महिला सुरक्षा, युवाओं को रोजगार और किसानों से जुड़े कई वादे किए हैं.

शाह ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि इस ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ को तैयार करने के लिये उनकी पार्टी ने ‘यूपी के मन की बात’ कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश में नया प्रयोग करते हुए करीब 10 करोड़ लोगों से सम्पर्क करके उनकी आकांक्षा जानने का प्रयास किया है. उन्हें आशा है कि इस संकल्प पत्र को प्रदेश की 20 करोड़ की जनता का आशीर्वाद मिलेगा.

अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपनी नाकामियों का जवाब देना होगा. वह कांग्रेस से गठबंधन करके उत्तर प्रदेश की जनता की आंख में धूल नहीं झोंक सकते. उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी को लेकर प्रदेश की जनता बीजेपी के साथ है.

भाजपा द्वारा किसी भी मुसलमान को टिकट ना दिये जाने के सवाल पर शाह ने कहा, ‘हमारी पार्टी जीतने की क्षमता को देखकर टिकट देती है.

चुनाव के टिकट को लेकर कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के सवाल पर शाह ने कहा, अगर कहीं झगड़ा हो रहा हो, तो समझो कि वहां अच्छे दिन आने वाले हैं. जहां कोई बात ही ना हो तो समझो कि वहां सब खत्म हो गया है.

अमित शाह ने कहा कि अगर यूपी में बीजेपी की सरकार बनीं तो संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाएंगे. शाह ने कहा, जहां तक राम मंदिर का मामला है तो प्रदेश में बीजेपी की नयी सरकार भी संवैधानिक तरीकों से जल्द से जल्द राम मंदिर बनवाने के लिये प्रयत्नशील रहेगी.

घोषणा पत्र में किसानों को लेकर एक और बड़ा वादा किया गया है. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर सभी लघु एवं सीमान्त किसानों का किसी भी बैंक से लिया गया सम्पूर्ण फसली कर्ज माफ किया जाएगा. किसानों से कर्ज पर ब्याज नहीं लिया जाएगा और कृषि मजदूरों को 2 लाख रुपए का बीमा दिया जाएगा.

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा, सत्ता में आने के बाद प्रदेश सरकार पक्षकार बनकर तीन तलाक के मुद्दे पर प्रदेश भर की मुस्लिम महिलाओं की राय लेकर उनके अधिकारों के रक्षा के लिये सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रखेगी.

घोषणापत्र में पांच साल में हर घर में 24 घंटे बिजली पहुंचाने, गरीबों को 100 यूनिट बिजली 3 रूपये प्रति यूनिट की दर से देने और हर गांव को बसों के जरिए तहसील सेंटर से जोड़ने का वादा भी किया गया है.

अखिलेश यादव की चुनावी लॉलीपॉप की नक़ल करते हुए भाजपा ने भी लैपटॉप वितरण की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी की सरकार बनने पर लैपटॉप पाने वालों को हर महीने एक जीबी इंटरनेट भी मुफ्त दिया जाएगा.

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगर यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनीं तो गन्ना किसानों को चीनी मील के बाहर ही गन्ना के मूल्य का चेक दे दिया जाएगा. जो उस दिन से 14 दिन बाद की तारीख का होगा.

अमित शाह ने कहा कि कानून-व्यवस्था को मजबूत करने के लिये प्रदेश की मौजूदा सरकार द्वारा शुरू की गयी डायल-100 सेवा को हाईटेक करके यह सुनिश्चित किया जाएगा कि पुलिस 15 मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंचे.

उन्होंने कहा कि, यूपी में भाजपा की सरकार बनने पर महिलाओं खासकर कॉलेज जाने वाली छात्राओं से छेड़छाड़ रोकने के लिये ‘एंटी रोमियो दल’ गठित किये जाएंगे, जो स्कूलों के इर्द-गिर्द सक्रिय रहेंगे.

शाह ने कहा कि महिलाओं के लिए 100 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएंगे. इसके साथ घोषणापत्र में लड़कियों को ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा, कॉलेज में फ्री WiFi और हर युवा को रोजगार देने का वादा भी किया गया है.

इसके अलावा, भूमाफिया, खनन माफिया पर लगाम के लिये अलग-अलग टास्क फोर्स गठित किए जाने, अपराधियों पर फौरन ही कार्रवाई करने औऱ 45 दिन के अंदर अपराधी को जेल भेजने जैसे आश्वासन भी घोषणापत्र में हैं.

अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर बुंदेलखण्ड के विकास के लिये मुख्यमंत्री कार्यालय की निगरानी में बुंदेखलण्ड विकास बोर्ड गठित किया जाएगा. ऐसा ही बोर्ड पूर्वांचल के लिये भी बनाया जाएगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY