मायालोक : जानिए मायावी आँखों वाली ऐश्वर्या कैसे पाती हैं स्मोकी लुक

aish smoky eyes mayalok maya

क्या कारण है कि बॉलीवुड की तारिकाएँ उम्र के साथ अपना सौन्दर्य और आकर्षण मायावी रूप से बरकरार रखे हुए हैं. उसमें से जो सबसे पहला नाम आता है वो है 42 सावन देख चुकी ऐश्वर्या का. बेटी के जन्म के बाद लगने लगा था कि उनके बढ़ते वज़न के कारण अब वो दोबारा वैसा रूप नहीं पा सकेंगी, लेकिन जज़्बा में उन्होंने अपने फैन्स की उम्मीदों पर पानी नहीं फिरने दिया. वास्तव में मेकअप की बढ़ती सामग्री और तकनीक ने इसे और आसान कर दिया है.

पूर्व विश्व सुन्दरी का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या के चेहरे का सबसे बड़ा आकर्षण उनकी आँखों का है. ऐसे में उनका स्मोकी आईज़ वाला मेकअप उनके फैन्स के लिए और मदहोश कर देने वाला होता है.

लेकिन ये जो स्मोकी आइज़ इफ़ेक्ट भी नेचुरल नहीं होता मेकअप से ही आता है.
यूं तो ब्लैक, ग्रे और सिल्वर से ये इफ़ेक्ट क्रिएट किया जाता है लेकिन ब्राउन, कॉपर और गोल्डन भी ये इफ़ेक्ट बहुत अच्छे से दे जाता है. बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या का रंग इतना गोरा नहीं है जितना मेकअप से उभर कर आता है, लेकिन गोरे लोगों पर रानी या हरे रंग का स्मोकी मेकअप भी वही इफ़ेक्ट दे जाता है.

ऐसे पाएं स्मोकी आइज़

सबसे पहले लूज़ पाउडर से स्किन को इवन करने के बाद पलकों पर लाइनर या काजल लगाइए. इसे आप क्रीम से या वाइट पेंसिल लाइनर से हल्का सा ब्लेंड कीजिये.

फिर पलकों पर ब्रश की सहायता से कंसीलर और आई शैडो प्राइमर लगाइए.

आँखों को स्मोकी बनाने से पहले चेहरे के बाकी हिस्सों का मेक अप कर लीजिये.
ध्यान रहे गालों पर बहुत हल्का ब्लशर लगाना होगा तभी आई मेकअप उठकर दिखेगा. होठों पर केवल न्यूड ग्लॉस लगाने भर से काम चल जाएगा.

स्मोकी आइज़ के लिए आई ब्रोज़ बहुत पतली नहीं होनी चाहिए. इसे आपको नेचरल रखना होगा.
पेंसिल की मदद से मोटा सा काजल लगाइए और उसे भी ब्रश की सहायता से हल्का सा ब्लेंड कर दीजिये.

आंखों को बड़ी दिखाने के लिए आई शैडो को तीन टोन में एप्लाई करना चाहिए. सबसे पहले लाइट शेड का प्रयोग करना चाहिए, फिर धीरे-धीरे डार्क शेड दें. आई शैडो में आप सिल्वर, गोल्डन के अलावा कॉपर या पर्पल भी उपयोग में ला सकती हैं.
आई लाइनर से ठीक ऊपर डार्क शेड एप्लाई करें और ऊपर की ओर हल्का करते जाइए. डार्क शेड और आई लाइनर को ब्लेंड करेंगे तभी आपकी आँखें स्मोकी दिखेंगी.

अंत में मस्कारा के दो कोट लगाकर कार्ल कर लीजिये.

तो अगली बार किसी पार्टी में जाना हो तो आप भी पा सकती हैं ऐश्वर्या जैसा मायावी आँखों वाला स्मोकी लुक.

– मायालोक से माया

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY