यूपी चुनाव में नारायण साई! माँगी ज़मानत

सूरत/ वाराणसी. बलात्कार के एक मामले में जेल में बंद नारायण साई जो कि विवादास्पद कथावाचक आसाराम बापू के बेटे हैं, ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए ज़मानत माँगी है.

नारायण साई ने गुरुवार को सूरत की एक अदालत में याचिका दायर करके अगले महीने होने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अस्थायी जमानत मांगी.

उल्लेखनीय है कि नारायण साईं ने 2013 दिल्ली चुनाव के पहले ओजस्वी पार्टी बनाई थी. यह पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकृत भी है. यौन उत्पीड़न मामले में फंसने के कारण वे दिल्ली चुनाव नहीं लड़ पाए थे. नारायण साई ही इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है.

साई ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पीएस गढ़वी के सामने आवेदन दायर करते हुए कहा कि वह दो सीटों गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद सीट और वाराणसी की शिवपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा कि ओजस्वी पार्टी चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है और वह तैयारियों के लिए जेल से बाहर जाना चाहते हैं. अदालत ने मामले में सुनवाई के लिए 21 जनवरी की तारीख तय की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पार्टी यूपी के 150 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जिसमें चार प्रत्याशी वाराणसी से होंगे. इसके अलावा मऊ, गोरखपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, भदोही समेत कई जिलों से प्रत्‍याशी होंगे.

नारायण साई को 2002 से 2005 के बीच उनके पिता की सूरत की महिला शिष्या का कथित बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY