भाजपा कैकयी और जेटली मंथरा, सिद्धू ने कांग्रेस को बताया माता कौशल्या

नई दिल्ली. भाजपा से निकले, केजरीवाल द्वारा ठुकराए गए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आखिरकार राहुल गांधी की पनाह मिली. दिल्ली में सोमवार को सिद्धू औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल किए गए.

इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू खूब चहके और खुद को पैदाइशी कांग्रेसी बता डाला. इतना ही नहीं खुद को राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक पहचान देने वाली भाजपा को कैकयी जैसी मां बताते हुए अरुण जेटली के सन्दर्भ में मंथरा शब्द का इस्तेमाल किया.

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू की ही टिकट काट कर अरुण जेटली को अमृतसर से चुनाव लड़ाया गया था. देश भर में व्याप्त मोदी लहर के बावजूद जेटली यहाँ से चुनाव हार गए थे. जबकि इससे पहले सिद्धू दो बार यहाँ से सांसद चुने जा चुके थे.

सिद्धू के मुताबिक़ सोनिया गांधी कांग्रेस कौशल्या मां है. उन्होंने कहा, ‘पार्टी को मां बोलता था, पर माता तो कैकयी भी थी, जो वनवास पर भेजती थी… घर से बाहर भेजती थी… माता कौशल्या वापस बुलाती थी.’

सिद्धू ने कहा कि पार्टियां अच्छी या बुरी नहीं होतीं. उन्हें चलाने वाले अच्छे या बुरे होते हैं. अकाली दल कभी पवित्र जमात था. आज एक जायदाद बन गया है. किसी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने से कुछ नहीं होगा, पॉलिसी से होगा.

खुद को पैदायशी कांग्रेसी बताते हुए सिद्धू बोले, ‘मैं अपनी जड़ों में लौट आया हूं. मेरे पिता सरकार भगवंत सिंह सिद्धू कांग्रेस में 40 साल रहे, एमएलए बने, एमएलसी बने. ये मेरी घर-वापसी है.’

सिद्धू ने कहा कि ये मेरी निजी लड़ाई नहीं है. पंजाब के स्वाभिमान की लड़ाई है. मेरा कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है, मैं पंजाब की तरफ हूं. पंजाब की साख धूल में मिलाकर रख दी गई है. ड्रग्स पंजाब की सच्चाई बन गई है. ड्रग्स पंजाब के युवाओं को बर्बाद कर रही है.

भाजपा के बारे में बोलते हुए सिद्धू ने कहा कि मेरा बीजेपी से कोई मनमुटाव नहीं है. मैं बीजेपी में रहकर बादल के खिलाफ लड़ा. बीजेपी ने अकाली दल के साथ गठबंधन चुना, मैंने पंजाब चुना.

अब नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. पंजाब कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात की जानकारी दी. इस सीट से अभी सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर विधायक हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY