पतंगोत्सव में भाग लेकर लौट रहे 16 लोगों की नौका दुर्घटना में मौत

0
32
patna boat accident making india

पटना के सबलपुर गंगा दियारा में पतंगोत्सव में भाग लेकर लौट रहे 16 लोगों की नौका दुर्घटना में मौत हो गयी. पतंगोत्सव में शामिल होने गए लोगों को वापस लेकर लौट रही एक NDRF की नाव गंगा में पलट जाने के कारण यह दुर्घटना हुई.

पटना के सिटी एसपी चन्दन कुशवाहा ने 11 लोगों के मौत की पुष्टि कर दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं.
मिली जानकारी के अनुसार सबलपुर दियारा से गांधी घाट लौट रहे इस नाव में करीब 40 लोग सवार थे. नाव जैसे ही लोगों को लेकर थोड़ी दूर आगे बढ़ी कि ओवरलोड के कारण पलट गयी.

NDRF की टीम ने कई घायलों को गंगा से बाहर निकालकर इलाज के एम्बुलेंस से PMCH भेज दिया है. वहां लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

स्थानीय लोगों के अनुसार प्रशासन की ओर से पतंगोत्सव में शामिल होने गए लोगों को वापस लाने के लिए प्रशासन की ओर से कोई खास इंतजाम नहीं किया गया था. इस वजह से लोगों के बीच सीमित नावों के बीच ही वापस लौटने के लिए अफरा तफरी मची रही और इस वजह से नाव पर ज्यादा लोग सवार हो गए जिसके कारण हादसा हो गया.

बताया जाता है कि अभी भी सबलपुर दियारा में कई लोग फंसे हुए हैं. उन्हें लाने के लिए प्रशासन ने बोट भिजवाया है. गांधी घाट पर डीएम संजय अग्रवाल समेत अन्य वरीय अधिकारी पहुंच कर राहत कार्य में जुटे हैं. घटना के बाद बाद गांधी घाट पर चीख पुकार की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

दियारा से किसी तरह वापस लौटे लोग रो-रोकर कर इस घटना की स्थिति बयां कर रहे थे. लोगों ने बताया कि प्रशासन की तरफ से बेहतर इंतजाम नहीं होने की वजह से हमारे अपनों की जान पर आफत बन आई है. कई लोग अभी भी उस पार फंसे हैं. कई लोगों की मौत भी हो चुकी है, कई लापता हैं. लेकिन, प्रशासन के लोग इस बात को दबा रहे हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY