हत्या की धमकी के बाद गांगुली ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

कोलकाता. बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने उन्हें जान से मारने की धमकी वाला एक पत्र मिलने की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी है.

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गांगुली ने ठाकुरपुकुर थाने में आज अपनी शिकायत दर्ज कराईं उन्होंने कहा, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं. हम जांच कर रहे हैं कि पत्र असली है या फर्जी. हमारे अधिकारी पत्र की जांच कर रहे हैं.’

गांगुली को गत सात जनवरी को उनके बेहाला स्थित आवास पर जान से मारने की धमकी वाला पत्र मिला था. उस पत्र में उनसे पश्चिमी मेदिनीपुर जिले में एक सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं लेने को कहा गया था.

गांगुली ने बताया कि उन्हें ‘जान से मारने’ धमकी मिली है और उनसे मिदनापुर में 19 जनवरी को विद्यासागर विश्वविद्यालय की अंतर कालेज क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने के लिये कहा गया है.

ज़ेड आलम नाम के किसी व्यक्ति ने गांगुली की मां निरूपा के नाम पत्र लिखकर इस दिग्गज क्रिकेटर को इस कार्यक्रम से दूर रहने के लिये कहा है. गांगुली को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है.

पत्र में लिखा गया है, ‘‘आपके बेटे को चेतावनी दी जाती है कि वह इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लें. यदि उसने यहां आने का दुस्साहस किया तो आप फिर उसका चेहरा नहीं देख पाओगी.’’

इसकी पुष्टि करते हुए गांगुली ने कहा, ‘‘मुझे सात जनवरी को पत्र मिला और मैंने पुलिस एवं आयोजकों को इसकी सूचना दे दी है.’’

गांगुली को विद्यासागर विश्वविद्यालय और जिला खेल संघ के संयुक्त प्रयास से आयोजित अंतर कालेज क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के लिये मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY