चिटफंड घोटाला : 6 दिन की CBI हिरासत में ममता का सांसद, TMC के हिंसक प्रदर्शनों पर गृह मंत्रालय गंभीर

कोलकाता/ भुवनेश्वर. रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ़्तार ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को विशेष अदालत द्वारा छह दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया.

सांसद के वकील राजीव मजूमदार और अन्य, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में उस समय मौजूद थे जब न्यायाधीश पीके मिश्रा ने बंदोपाध्याय को 12 दिन की हिरासत की मांग वाली सीबीआई की अपील पर छह दिन की हिरासत मंजूर की.

अदालत के आदेश के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां सीबीआई के ओडिशा मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया.

वहीं चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के विरोध में टीएमसी कार्यकर्ता के हिंसक प्रदर्शन पर गृह मंत्रालय ने चिंता जताई है.

गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, इन हिंसक घटनाओं को लेकर मंत्रालय काफी गंभीर है और उसने राज्य सरकार से वहां के कानून व्यवस्था की जानकारी ली.

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी के सांसद तापस पाल और फिर सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के पश्चिम बंगाल में जगह-जगह भारतीय जनता पार्टी के कार्यालयों पर हमले हुए हैं.

बुधवार को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में प्रोटेस्ट रैली निकाली. टीएमसी केंद्र की मोदी सरकार पर बदले की कार्यवाही के तहत काम करने का आरोप लगा रही है. कोलकाता की सड़कों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ नारे लगाए.

राज्य में भाजपा के कई दफ्तरों पर भी हमले की खबर है. भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर भी कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पथराव किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. इन हमलों के बाद भाजपा कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ को तैनात किया गया है.

गिरफ्तारी के विरोध में टीएमसी ने राजधानी कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न जगहों पर विरोध रैली निकाली. इस दौरान कोलकाता में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की कार पर हमला किया, वहीं केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का कोलकाता स्थित घर भी प्रदर्शनकारियों के गुस्से का शिकार हुआ.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY