‘आतंकी ढांचे की पूरी जानकारी, खुफिया जानकारी भी शानदार, ज़रुरत हुई तो फिर कर देंगे सर्जिकल स्ट्राइक’

नई दिल्ली. भारत के 27वें सेना प्रमुख बने जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि भारतीय सेना काफी ताकतवर है और वह किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए जनरल रावत ने कहा, हम युद्ध करने वाले देश नहीं हैं लेकिन, हमारे धैर्य को नहीं परखना चाहिए. हर बार हमारा जवाब एक जैसा नहीं होगा.

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पड़ोसी देश को सीमा पार से घुसपैठ और आतंकवाद को बढ़ावा देने से परहेज करना चाहिए वरना भारतीय सेना के पास ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने वालों को ध्वस्त करने के लिए पर्याप्त क्षमता है.

जनरल रावत ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक इस बात का सबूत है कि हमारे पास क्षमता है, हमें आतंकी ढांचा के बारे में पूरी जानकारी है और हमारी खुफिया जानकारी भी शानदार है.

उन्होंने कहा, अगर फिर कभी ऐसी जरूरत पड़ी तो हम पूरी क्षमता के साथ हमला कर सकते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक में हमें सफलता मिली है और हमने लक्ष्य हासिल किया है.

उन्होंने साथ ही कहा कि हालांकि सीमा पर अभी हालात में थोड़ी शांति आई है लेकिन, अभी भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और पाकिस्तान में 20 आतंकी ट्रेनिंग कैंप पूरी क्षमता के साथ चल रहे हैं.

जनरल रावत ने कहा कि भारतीय सेना न केवल आतंकियों और उनके आकाओं से निपटने में पूरी तरह सक्षम है बल्कि पाकिस्तान और चीन से एकसाथ दो मोर्चों पर भी भिड़ने की क्षमता रखती है.

रावत ने कहा, अब दो मोर्चों पर लड़ा जा सकता है. क्षमता के मामले में अब चीजें काफी बदल चुकी हैं. सेना, वायु सेना और नेवी इस तरह की किसी भी हिमाकत से निपटने के लिए संयुक्त रूप से पूरी तरह तैयार है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY