पांच राज्यों की चुनाव तारीखों का ऐलान कुछ ही देर में

नई दिल्ली. बुधवार दोपहर बारह बजे चुनाव आयोग पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग ने 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है जिसमें इन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा.

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. उम्मीद की जा रही है कि पहले चरण में उत्तराखंड और पंजाब में चुनाव कराए जा सकते हैं.

चुनाव आयोग की योजना उत्तर प्रदेश और मणिपुर में कई चरणों में और अन्य राज्यों में एक चरण में चुनाव कराने की है. हालांकि इस संभावना की पुष्टि चुनाव आयोग की आधिकारिक घोषणा के बाद ही हो सकेगी.

चुनाव आयोग ने मंगलवार को इस सिलसिले में पांच राज्यों के चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की. चुनाव आयोग ने इस बात का संकेत देते हुए केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि जैसे ही तारीखें घोषित होती हैं, वे आचार संहिता लागू करने के लिए तैयार रहें.

इससे पहले सोमवार को आयोग ने अर्धसैनिक बलों के प्रमुखों के साथ भी बैठक की और सुरक्षा बलों की संख्या उनकी तैनाती और उनके एक जगह से दूसरी जगह जाने के कार्यक्रम की पूरी जानकारी ली, क्योंकि चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों की तैनाती उनके परिवहन की पूरी कमान आयोग के ही हाथों में होती है लिहाजा हरेक जानकारी पूरी तौर पर पुख्ता कर ली गई.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY