पूर्व बैंकर सैयद शाहिद हुसैन का कारनामा, फ्लैट में ही शुरू कर दी गांजे की खेती

हैदराबाद. हैदराबाद पुलिस ने मनीकोंडा में फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाले पूर्व बैंकर सैयद शाहिद हुसैन को उस वक्त गिरफ़्तार कर लिया जब वो अपने ग्राहकों को ड्रग बेच रहा था. पुलिस ने यह कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की रात को की.

पूर्व बैंकर हुसैन यहां किराए के फ्लैट में अपने परिवार के साथ रहता है. स्पेशल टास्क फोर्स ने आरोपी के घर पर छापेमारी कर गांजे के 40 पौधों को जब्त कर लिया.

पुलिस के मुताबिक़, ‘हुसैन ने गांजे की खेती के लिए फ्लैट के अंदर आर्टिफिशियल तापमान बनाए रखने का सिस्टम तैयार कर रखा था. वह एलईडी, टेबल फैन और एसी का इस्तेमाल करता था.’

फ्लैट के अन्दर सीमित स्थान में गांजे की खेती का यह अत्यंत वैज्ञानिक तरीका देख कर पुलिस टीम भी हैरान रह गई.

हुसैन को ऐसा करने का आइडिया अमेरिका के एक दोस्त से मिला था, जो वीडियो के माध्यम से टिप्स देता था. आरोपी को जांच के लिए गोलकोंडा पुलिस को सौंप दिया गया है.

हुसैन से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि ‘आरोपी कम उम्र से ही ड्रग का शौकीन था और पहले वह विशाखापत्तनम, ईस्ट गोदावरी और तंदुर जिलों से सप्लायर्स से 3500 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गांजा खरीद कर उन्हें 16000 के भाव में बेच देता था.’

तीन बेडरूम वाले उसके घर से पुलिस को 8.6 किलोग्राम गांजे के अलावा 40 गमलों में गांजा के पौधे और गांजा उगाने के लिए सभी ज़रूरी उपकरण और सामान बरामद हुआ है.

पुलिस के अनुसार, 3 महीने पहले उसने घर में ही गांजा उगाने के बारे में सोचा था, और अमेरिका में रहने वाले गैरिथ क्रिस्टोफर नामक अपने दोस्त से संपर्क किया, जिसने उसे सलाह दी कि उसे कुछ वीडियो देखने चाहिए, और घर में गांजा उगाने का तरीका सीखना चाहिए.

इसके बाद शाहिद हुसैन ने स्थानीय बाज़ार से ही सभी ज़रूरी सामान खरीदा और घर में ही गांजा उगाना शुरू कर दिया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY