सूर्य नमस्कार करते हुए भी अल्लाह मेरे मन में ही रहते हैं : मोहम्मद कैफ

sury namaskar kaif twitter making india

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर सैफ अली खान द्वारा बेटे का नाम तैमूर रखे जाने पर अच्छा ख़ासा विवाद खड़ा हो गया था. उसके कुछ दिनों बाद ही क्रिकेटर शमी द्वारा पत्नी का फोटो शेयर करने पर बीवी को बुर्के में रखने की हिदायत दी गयी… और अब क्रिकेटर मो. कैफ ने जब सूर्य नमस्कार करते हुए कुछ फोटो ट्विटर पर पोस्ट किए तो वे लोगों के गुस्से का शिकार बन गए. कैफ़ को धर्म को लेकर लोगों की सलाह मिल रही हैं.

दरअसल हाल ही में कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी एक फोटो पोस्ट की थी, जिसके बाद लोगों ने ट्विटर पर धर्म को लेकर उन्हें लेक्चर देना शुरू कर दिया. हालांकि बाद में कैफ ने उन्हें जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी.

मोहम्मद कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपना एक फोटो पोस्ट किया, जिसमें वे चार अलग-अलग मुद्राएं करते दिख रहे हैं. इस फोटो के साथ ही उन्होंने सूर्य नमस्कार से शरीर को होने वाले फायदे भी लिखे. उन्होंने लिखा, ‘शरीर की क्रियाओं के लिए सूर्य नमस्कार कंप्लीट वर्काउट है, इस दौरान बिना किसी मशीन के पूरी एक्सरसाइज हो जाती है.

जिसके बाद धर्म को लेकर कट्टर लोगों ने फोटो पर आपत्ति जताते हुए उन्हें मजहब का ज्ञान देते हुए ट्रोल करना शुरू कर दिया. एक ने लिखा, सूर्य नमस्कार हमारे मजहब के बिल्कुल खिलाफ है, और आप ऐसा विवादित फोटो क्यों पोस्ट कर रहे हैं. तो वहीं दूसरे ने लिखा, ‘इस्लाम में सूर्य नमस्कार पूरी तरह मना है, हम अल्लाह के सिवा किसी के सामने नहीं झुक सकते.’

लोगों की ओर से मजहब का ज्ञान मिलने के बाद कैफ ने वहीं फोटो फिर पोस्ट किया और उन्हें जवाब भी दिया. उस फोटो के साथ कैफ ने लिखा, ‘इन चारों मूव्स को करने के दौरान मेरे मन में अल्लाह रहते हैं. मुझे एक बात समझ नहीं आती, सूर्य नमस्कार हो या जिम हो, एक्सरसाइज का धर्म से क्या लेना-देना. ये सभी के लिए एक जैसी फायदेमंद है.’

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY