हरियाणा… नोटबंदी… केजरीवाल… जूताsss

image created using photoshop

रोहतक. स्याही… थप्पड़… जूता… और अब फिर जूता… किसी और नेता की इतनी खातिरदारी पहले कभी नहीं हुई होगी जितनी स्वच्छ और अलग किस्म की राजनीति के ठेकेदार अरविंद केजरीवाल की इतने अल्प काल में हो रही है.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्‍ट्रीय संयोजक केजरीवाल पर हरियाणा के रोहतक में एक युवक ने जूता फेंका. लेकिन केजरीवाल जूते की मार से बच गए.

रोहतक में रैली करने आए केजरीवाल ने हर बात की तरह इस जूता काण्ड के लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज़िम्मेदार ठहरा दिया.

उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘मैंने कहा था मोदीजी कायर हैं. आज अपने चमचों से जूता फिंकवाया. मोदीजी, हम भी ये कर सकते हैं पर हमारे संस्कार/तहज़ीब हमें इजाज़त नहीं देते.’

केजरीवाल ने अगला ट्वीट किया, ‘आप चाहे जूता फिंकवाओ या CBI रेड कराओ, नोटबंदी घोटाले और सहारा बिरला रिश्वतख़ोरी का सच मैं बताता रहूंगा.’

इससे पहले केजरीवाल पर पिछले दिनों राजस्‍थान के बीकानेर में स्‍याही फेंकी गई थी. अक्‍टूबर 2016 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दो कार्यकताओं ने बीकानेर में काली स्याही फेंक दी थी.

भारतीय सेना की पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सवाल उठाने पर केजरीवाल पर स्‍याही फेंकी गई थी. स्‍याही फेंकने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

वहीं अप्रैल 2016 में एक शख्‍स ने प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल पर जूता फेंक दिया गया था. उस शख्‍स की पहचान वेदप्रकाश शर्मा के रूप में हुई थी और वह आम आदमी सेना से जुड़ा हुआ था. बताया गया था कि उसने ऑड ईवन योजना के विरोधस्‍वरूप जूता फेंका.

रोहतक की घटना रविवार शाम उस वक्त हुई जब आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल नोटबंदी के खिलाफ ‘तिजोरी तोड़ भंडा फोड़’ रैली को संबोधित कर रहे थे.

केजरीवाल की ओर उस वक्त जूता फेंका गया, जब वह नोटबंदी के फैसले को एक घोटाला करार देते हुए प्रधानमंत्री पर हमला बोल रहे थे.

इस बीच एक युवक ने केजरीवाल की तरफ जूता उछाल दिया. इसके बाद केजरीवाल के समर्थकों ने अपनी अलग किस्म की राजनीति दिखाई और युवक को पकड़कर पीट दिया.

मौके पर मौजूद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है. घटना के बाद केजरीवाल बोले कि मोदी सामने नहीं आ सकते इसलिए अपने समर्थकों से जूते फेंकने के लिए भेज रहे हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY