पीएम के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद राहुल ने देश छोड़ा

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद राष्ट्र को संबोधित कर लोगों को धन्यवाद दिया और कई कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया.

इसके बाद नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को अधर में छोड़ कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश छोड़कर नव वर्ष का जश्न मनाए चले गए.

हमेशा की तरह, न राहुल गांधी ने बताया कि वह कहां जा रहे हैं और न ही उनकी पार्टी को मालूम कि वे कहां गए हैं. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वे यहाँ से लंदन के लिए रवाना हुए हैं.

राहुल गांधी ने जाने से पहले ट्वीट किया, ‘मैं अगले कुछ दिनों तक यात्रा पर रहूंगा. आप सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं, आप और आपके प्रियजन आने वाले इस वर्ष में सफलता और खुशियां हासिल करें.’

राहुल गांधी ऐसे समय में छुट्टियां मनाने गए हैं जब कांग्रेस ने नोटबंदी को ‘सरकार का बडा घोटाला’ करार देते हुये इसका खुलासा करने के लिए महीने भर का विरोध प्रदर्शन शुरू करने की घोषणा की है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदर्शन का पहला चरण शुरू हो गया है और दो-तीन जनवरी को राज्यों में कांग्रेस के नेता अपने जिला मुख्यालयों में जाएंगे और ‘नोटबंदी के असली चेहरे का पर्दाफाश करेंगे.’

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी पिछले साल भी लगभग 50 दिन के गोपनीय अवकाश पर गये थे और इसके लिए उनकी आलोचना की थी. इसके लिए उस समय भी राहुल की जमकर आलोचना हुई थी और कई किस्म की अटकलें लगाते हुए सोशल मीडिया पर मज़ाक भी बने थे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY