पीएम के खिलाफ आरोपों के सबूत दो वरना झेलो कानूनी कार्रवाई : भाजपा

नई दिल्ली. भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ वह कानूनी कार्रवाई पर विचार कर सकती है. पार्टी ने कांग्रेस से कहा है कि उसके पास अगर कोई सबूत है तो सामने लाए. वरना रोज-रोज झूठे, बेबुनियाद और शर्मानाक आरोप लगाने पर वह कानून सम्मत कार्रवाई करने पर विचार करेगी.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा-रोज रोज झूठे आरोपों से कांग्रेस पार्टी की परेशानी समझ में आती है. कांग्रेस पार्टी के पास कोई सबूत हो तो सामने लाए. अगर नहीं हैं तो तरीके से बात करे. वरना बेबुनियाद आरोप लगने पर कानून के तहत जो कार्रवाई होती है, हम उस पर विचार करेंगे.

बिजली मंत्री पीयूष गोयल के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविशंकर प्रसाद, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के उस आरोप का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नाम लेते हुए लखनऊ भाजपा दफ्तर में 3 करोड़ रुपए कैश पहुंचाने का आरोप लगाया था.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं की परेशानी यह है कि रोज रोज मोदी सरकार कालाधन पैदा करने वालों, कालाधन बढ़ाने वालों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. सरकार भ्रष्टाचार करने वालों और उन्हें सहारा देने वाले राजनीतिक दलों के सामने नहीं झुकेगी जिसमें कांग्रेस पार्टी सबसे प्रमुख है.

प्रसाद ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार और भ्रष्ट लोगों को सबसे बड़ा संरक्षक बताया. कांग्रेस नीत पिछली यूपीए सरकार के दौरान हुए टूजी स्पेक्ट्रम, कोयला ब्लाक आबंटन समेत अन्य घोटालों का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार करने वालों की सबसे बड़ी संरक्षक रही है और ऐसे भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई से वह तिलमिला गई है, लेकिन भ्रष्टाचार एवं भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं रुकेगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में चुनाव हार रही है, पर उसे भ्रष्ट लोगों को इतना प्रेम है कि वह सुधरने के बजाय वही भाषा बोल रही है. उन्होंने कहा, ‘मैं साफ करना चाहूंगा कि पीएम या अमित शाह का महेश शाह नाम के किसी व्यापारी से कोई संबंध नहीं है.’

राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रोज झूठ, रोज झूठ. लेकिन हम इन झूठे आरोपों से किसी तरह से विचलित या परेशान नहीं होने वाले हैं. कांग्रेस अगर यह समझती है कि प्रधानमंत्री और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाकर कांग्रेस समर्थित भ्रष्ट कारोबारियों व लोगों के खिलाफ कार्रवाई को धीमा करा पाएगी, तो यह कांग्रेस की मूर्खता है.

प्रसाद ने कहा कि देशभर में कालेधन के खिलाफ चल रही कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा, ‘जहां से भी शिकायत आ रही है, जांच एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं. भाजपा के लोगों पर भी कार्रवाई हो रही है. मध्यप्रदेश में मामला सामने आया तो कार्रवाई की गई.’

प्रसाद ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले, देश को लूटने वाले, परमिट-कोटा बांटने वाले आज परेशान हैं. इसीलिए कांग्रेस पार्टी के नेता और प्रवक्ता आरोप लगा रहे हैं ताकि ऐसे भ्रष्ट लोगों का दर्द कुछ कम हो सके. लेकिन कांग्रेस और राहुल गांधी एक बात समझ लें कि ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है और भ्रष्टाचार करने वालों व कालाधन के संरक्षकों, पोषकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

वहीं यह पूछे जाने पर कि नोटबंदी के बाद कितना कालाधन पकड़ा गया, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह आंकड़ा आरबीआई की ओर से जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो पैसा बैंकों में जमा हुआ है उसकी I-T जांच के बाद ही यह आंकड़ा दे पाना संभव होगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY