कांग्रेस के स्थापना दिवस पर भी राहुल के दिमाग में सिर्फ मोदी और नोटबंदी

नई दिल्‍ली. कांग्रेस पार्टी के 132वें स्‍थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नोटबंदी ही याद आए और उन्होंने जमकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस जनता के साथ खड़ी होगी और ‘गुस्सा’ और ‘घृणा’ फैलाने वाली नरेंद्र मोदी तथा आरएसएस की विचारधारा को परास्त करेगी. मोदी सरकार पुराने ताने-बाने को तोड़ रही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नोटबंदी के नाम पर कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ यज्ञ करने का दावा कर रहे हैं जबकि हकीकत ये है कि ये यज्ञ देश के एक फीसदी अमीरों की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है.

राहुल ने कहा कि हर यज्ञ में किसी न किसी की बलि चढ़ती है और पीएम मोदी के इस नोटबंदी के यज्ञ में आम आदमी की बलि चढ़ रही है.

राहुल ने कांग्रेस पार्टी की विचारधारा और नीतियों का भी जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस क्या है, मैं आपको बताता हूं, इसका मतलब है आपकी सुनो, दूसरों को समझो और उनके लिए काम करो. यह हमें स्वतंत्रता के मायने समझाती है.

राहुल ने कहा, ‘कांग्रेस आपकी सुनती है, आपके लिए काम करती है. कांग्रेस यह विचार है कि यहां मेरे विचार ही महत्वपूर्ण नहीं, मैं आपके विचार भी सुनूंगा. हालांकि पीएम मोदी बस अपने मन की कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘हम देख सकते हैं कि यह कितना विनाशकारी निर्णय साबित हो रहा है. देश के लोगों का पैसा लूट लिया गया. मोदी ने क्यों लोगों पर इस तरह की पाबंदी लगाई? वह बस लोगों में अपना डर बिठाना चाहते हैं.’

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने यह भी कहा कि पार्टी हमेशा पिछड़ों, गरीबों व वंचितों के उत्‍थान के लिए काम करती रहेगी. कांग्रेस के स्‍थापना दिवस के मौके पर राहुल गांधी ने पार्टी का झंडा भी फहराया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY