मेक्सिको के पटाखा बाज़ार में आग, 27 की मौत, 70 घायल

मैक्सिको. मैक्सिको के एक पटाखा बाजार में हुए एक बड़े धमाके में 27 लोगों की जान चली गई है वहीं 70 से ज्‍यादा घायल बताए जा रहे हैं.

यह धमाका टुल्‍टपेक के सिविल प्रोटेक्‍शन डिविजन के सैन पेब्लिटो पटाखा बाजार में हुआ है.

धमाके के बाद राहत और बचाव दल मौके पर पहुंचा और आग बुझाने के साथ ही सभी घायलों को पास के अस्‍पतालों में में पहुंचाया गया.

बताया जा रहा है कि इस धमाके में आसपास के कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा है.

जिस जगह धमाका हुआ है वह मैक्स‍िको शहर का बेहतरीन माना जाना वाला पटाखा बाजार है.

मैक्सिको स्‍टेट के चीफ प्रोसिक्‍यूटर अलेजांड्रो गोमेज ने हादसे में अब तक 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है.

पुलिस के मुताबिक यह हादसा उपनगरीय इलाके टुल्टेपेक में हुआ. हादसा इतना जोरदार था दूर से ही मेक्सिको शहर के ऊपर धुंआ देखा जा रहा था.

स्थानीय लोगों का कहना है कि लोग नए साल के जश्न के लिए बाजार से पटाखे खरीद रहे थे, तभी यह हादसा हुआ. हादसे के वक्त बाजार में काफी भीड़ थी.

आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग को इसे नियंत्रित करने में चार घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया.

पुलिस का कहना है कि इलाज के लिए भर्ती कराए गए 70 लोगों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है, ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की भी आशंका है.

मैक्सिको के राष्‍ट्रपति ने भी ट्विटर के माध्‍यम से हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है.

स्थानीय टीवी चैनलों पर खुले आसमान के नीचे लगने वाले सैन पाबलिटो बाजार में पहली दुकान में आग लगने से शुरू हुए सिलसिलेवार धमाकों की तस्वीरें सामने आ रही हैं.

इन तस्वीरों में चारों तरफ धुआं फैला है और लोगों में अफरा तफरी मची है. इससे पहले 2005 में भी आग लगने से बाजार को काफी नुकसान हुआ था और इसमें कई लोग घायल हो गए थे.

आपातकाल सेवा प्रमुख इसिद्रो सांचेज ने कहा कि बचाव कार्यकतार्ओं के अनुसार मृतकों की संख्या प्रारंभिक है और इसके बढ़ने की आशंका है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY