आलोचनाओं से चिढ़े बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा, ‘हां मैं बच्चा हूं’

कराची. भारत की कांग्रेस की तरह ही पाकिस्तान के प्रमुख राजनीतिक दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) में परिवारवाद छाया हुआ है.

जिस तरह कांग्रेस में नेहरू के बाद इंदिरा, इंदिरा के बाद राजीव, राजीव के बाद सोनिया और राहुल पार्टी के सर्वेसर्वा हैं, वैसे ही पीपीपी में जुल्फिकार अली भुट्टो के बाद बेनजीर, बेनजीर के बाद उनके पति आसिफ अली ज़रदारी और पुत्र बिलावल भुट्टो जरदारी ही पार्टी पर काबिज़ हैं.

भारत में राहुल गांधी की ही तरह पाकिस्तान में भी बिलावल भुट्टो जरदारी को भी कोई गंभीरता से नहीं लेता और उनका जमकर मज़ाक बनाया जाता है.

विरासत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष पद पर काबिज़ बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस सबसे चिढ़कर कहा है कि हां, मैं बच्चा हूँ.

बेनज़ीर भुट्टो ज़रदारी की गोद में शिशु बिलावल

सत्तारूढ़ पीएमएल-एन पर उन्हें हल्के में लेने और अपनी उम्र पर कटाक्ष करने वालों को जवाब देते हुए बिलावल ने ट्वीट कर कहा कि ‘हां मैं बच्चा हूं.’

बिलावल ने ट्वीट किया, ‘हां मैं बच्चा हूं. मैं शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो का बच्चा हूं. डरो…’

बिलावल का यह जवाब तब आया जब गृह मंत्री चौधरी निसार ने उनको ऐसा ‘बच्चा’ बताया जो कि बिल्कुल गंभीर नहीं है और केवल दूसरों का मजाक उड़ाना जानता है.

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक बिलावल पर कम उम्र को लेकर अक्सर निशाना बनाया जाता है और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी उन्हें ‘बच्चा’ बताकर नजरअंदाज़ करते हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY