जेल जा सकते हैं राहुल, अगर कोर्ट या पुलिस को नहीं दी पीएम के ‘भ्रष्टाचार’ की जानकारी

नई दिल्ली. भाजपा नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी के मुताबिक़ भ्रष्टाचार की जानकारी होने पर भी इसकी जानकारी कोर्ट या पुलिस को न देने पर राहुल गांधी को तीन साल तक की जेल की सज़ा हो सकती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘व्यक्तिगत भ्रष्टाचार’ किए जाने की जानकारी होने संबंधी राहुल गांधी के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ स्वामी ने यह बयान दिया है.

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कानून के तहत यह बाध्यकारी है कि कांग्रेस नेता इस प्रकार की ‘विस्फोटक’ सूचना की जानकारी या तो पुलिस या फिर अदालत को दें.

स्वामी ने कहा, ‘आपराधिक, प्रक्रिया संहिता, कानून के तहत उनके (राहुल गांधी) के लिए यह बाध्यकारी है कि वह इसकी जानकारी किसी पुलिस थाने या किसी अदालत को दें और ऐसा नहीं करने पर तीन साल कारावास हो सकता है.’

राहुल ने आरोप लगाया था कि उनके पास प्रधानमंत्री द्वारा ‘व्यक्तिगत भ्रष्टाचार’ किए जाने की विस्तृत जानकारी है जो वह लोकसभा में पेश करना चाहते हैं लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा.

शीतकालीन सत्र में सदन की कार्यवाही विपक्षी दलों द्वारा बाधित किए जाने पर स्वामी ने कहा, ‘सरकार बहुत नरम है. उन्हें अध्यक्ष से मार्शल लाने और सदन को बाधित करने वाले सांसदों को एक-दो दिनों के लिए सदन से बाहर फेंकने को कहना चाहिए.’

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY