दिल के दौरे के बाद जयललिता की सर्जरी, हालत में सुधार

चेन्नई. रविवार शाम दिल का दौरा पड़ने के बाद तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की सोमवार सुबह सर्जरी की गई, और अब वह ठीक हैं.

यह जानकारी जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके की सीआर सरस्वती ने दी है. वैसे, अपोलो अस्पताल के मुताबिक, वह आईसीयू में हैं और विशेषज्ञ डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता की हालत खतरे से बाहर है.

नड्डा ने कहा, दिल्ली से एम्स की एक टीम पिछले करीब ढाई महीने से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती जयललिता को देखने जा रही है.

बता दें कि अरसे से बीमार चल रही जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ गया था. उनकी हालत बेहद नाजुक बतायी जा रही थी.

चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने रविवार शाम बताया कि वह हृदय विशेषज्ञ समेत कई विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में हैं.

उल्लेखनीय है कि जयललिता करीब ढाई महीने से बीमार चल रही हैं. उन्हें कमजोरी और बुखार के कारण विगत 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बाद में इलाज के दौरान उनके फेफड़े में संक्रमण के चलते सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी. तब से उनका इलाज अपोलो अस्पताल में ही चल रहा है.

68 वर्षीय जयललिता को हार्ट अटैक होने की खबर लगते ही चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल के बाहर उनकी सेहत के लिए फिक्रमंद अन्नाद्रमुक के रोते-बिलखते कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया.

राज्यपाल सी. विद्यासागर राव भी मुंबई से चेन्नई पहुंच गए हैं. इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली है.

अस्पताल में ही अन्नाद्रमुक के कुछ मंत्रियों और विधायकों ने कैबिनेट की आपात बैठक भी की है.

जयललिता के लाखों समर्थकों ने उनके जल्द ठीक होने की कामना शुरू कर दी. अस्पताल को चारों ओर से बेरीकेडिंग करके घेर लिया गया है.

राज्य में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए हैं. रैपिड एक्शन फोर्स की नौ यूनिट को जरूरत पड़ने पर भेजने के लिए तैयार रखा गया है.

ऐहतियात के तौर पर स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. अर्धसैनिक बलों को भी सचेत रहने के निर्देश दिए गए हैं.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, डीएमके प्रमुख करुणानिधि, विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY