वीडियोग्राफी मामले में केजरीवाल का सांसद दोषी, मिल सकती है सज़ा

जांच में यह माना गया है कि मान द्वारा शेयर किए गए विडियो से संसद की सुरक्षा की महत्वपूर्ण जानकारियां उजागर होती हैं. इन जानकारियों का इस्तेमाल देश विरोधी ताकतें और आतंकवादी संसद पर हमला करने में कर सकते हैं.

नई दिल्ली. स्वघोषित अराजकतावादी अरविंद केजरीवाल की पार्टी के सांसद और संसद भवन का वीडियो बनाकर उसकी सुरक्षा को दाँव पर लगाने वाले भगवंत मान को जांच समिति ने दोषी पाया है.

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने संसद के अधिवेशन के दौरान फेसबुक लाइव पर संसद का वीडियो शेयर किया था.

लोकसभा की एक समिति ने संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किए जाने के मामले में पंजाब के संगरूर से सांसद भगवंत मान को दोषी पाया है.

इस मामले की जांच के लिए लोकसभा ने एक समिति का गठन किया था. इस समिति ने अपनी जांच पूरी कर ली है.

जांच में यह माना गया है कि मान द्वारा शेयर किए गए विडियो से संसद की सुरक्षा की महत्वपूर्ण जानकारियां उजागर होती हैं.

इस समिति ने इस मामले में सर्वसम्मति से फैसला लिया. समिति बुधवार को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

इन जानकारियों का इस्तेमाल देश विरोधी ताकतें और आतंकवादी संसद पर हमला करने में कर सकते हैं.

गौरतलब है कि भगवंत मान जब अपनी कार से संसद जा रहे थे तो उन्होंने संसद की एंट्री से लेकर परिसर के अंदर तक के विडियो की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की थी.

इसके बाद भाजपा, कांग्रेस समेत कई दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि मान की यह हरकत संसद की सुरक्षा के साथ खिलवा़ड़ है.

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि भगवंत मान को सांकेतिक सजा देने की सिफारिश होगी. इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष को अंतिम फैसला लेना है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY