नाभा जेल से फरार खालिस्तानी आतंकवादी मिंटू गिरफ्तार

khalistan-liberation-force-chief-harminder-mintoo

नई दिल्ली. पंजाब की नाभा जेल से फरार कैदियों में से एक खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने की खबर है. उल्लेखनीय है कि हरमिंदर सिंह पांच कैदियों के साथ रविवार सुबह नाभा जेल से फरार हुआ था.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने हरमिंदर को दिल्ली के एक रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. हालांकि अभी यह बात साफ नहीं हो पाई है कि पुलिस ने इसे किस रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है.

इससे पहले पंजाब की उच्च सुरक्षा वाली नाभा जेल पर हमला कर खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) आतंकवादी हरमिंदर मिंटू रविवार को भगा ले जाने के मामले का कथित मास्टरमाइंड परमिंदर सिंह यूपी के शामली जिले के कैराना से गिरफ्तार कर लिया गया था.

वहीं, हरियाणा के कैथल में एक लावारिस ह्यूंडई वर्ना कार मिली. जेल से भागने वाले कैदियों ने एक इसी तरह की कार का भी इस्तेमाल किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रविवार सुबह पुलिस की वर्दी में आए 10 हथियारबंद अपराधियों ने नाभा जेल में करीब 100 राउंड फायरिंग की.

इसी बीच हरमिंदर मिंटू के साथ गुरप्रीत सिंह, विक्की गोंडर, नितिन देओल, विक्रमजीत सिंह विक्की फरार हो गए थे. पंजाब पुलिस ने हरमिंदर को 2014 में गिरफ्तार किया था. मिंटू को 2008 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर हमले और हलवाड़ा एयरफोर्स स्टेशन पर हमले समेत कई आतंकी घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार माना जाता है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY