बेटे की वजह से अलग-अलग रहेंगे ट्रंप दंपति

न्यू यॉर्क. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप न्यूयॉर्क में ही रहेंगी. वह अपने 10 वर्षीय बेटे बैरन के पांचवीं कक्षा का सत्र पूरा होने तक न्यूयॉर्क में ही रहेंगी.

‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मेलानिया अपने बेटे बैरन की पांचवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी होने तक ट्रंप टावर में ही रहेंगी. बैरन कोलंबिया ग्रामर एंड प्रीपैरेटरी स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ रहा है.

सूत्र ने बताया, ‘यह मेलानिया का निर्णय है कि वह न्यूयॉर्क में ही रहेंगी. वह बैरन को उस स्कूल से बाहर नहीं निकालना चाहतीं. वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि बैरन का उनके नए शिक्षकों के साथ वही संबंध नहीं रहेगा जो कोलंबिया स्कूल के शिक्षकों के साथ है.’

46 साल की मेलेनिया ट्रंप को कई बार अपने बेटे को स्‍कूल से लाते देखा गया है. चूंकि डोनाल्‍ड के पास समय कम होता है इसलिए वे बेरन के साथ खूब समय व्‍यतीत करती हैं, जिससे उन्‍हें माता-पिता की कमी न खले.

डॉनल्ड ट्रंप जनवरी में ओबामा का कार्यकाल पूरा होने के बाद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे और उनकी पत्‍नी मेलेनिया ट्रंप यूएस की फर्स्‍ट लेडी होंगी.

परंपरा के अनुसार ये कपल 20 जनवरी 2017 को व्‍हाइट हाउस में रहने जाएगा, लेकिन अब केवल डोनाल्‍ड ही व्‍हाइट हाउस जाएंगे.

10 साल का बेरोन ट्रंप अगले साल जून में नई क्‍लास में जाएंगे. उसके बाद ही मेलेनिया अपने बेटे के साथ व्‍हाइट हाउस में रहने आएंगी. तब तक वे मैनहट्टन के ट्रंप पेंटहाउस अपार्टमेंट में ही रहेंगी.

हालांकि इस बीच आवश्‍यकता पड़ने पर मेलेनिया, व्‍हाइट हाउस आती-जाती रहेंगी. यही नहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इस कारण से डोनाल्‍ड ट्रंप का ज्‍यादातर समय भी अपने पेंटहाउस में ही बीतेगा.

गौरतलब है कि इस पर अभी कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन जल्‍द ही इस बारे में डोनाल्‍ड एक बयान जारी कर सकते हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY