बेटी की शादी में 500 करोड़ खर्चने वाले रेड्डी पर इनकम टैक्स का छापा

बेंगलुरु. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और कर्नाटक के बहुचर्चित खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी के दफ्तर व अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है.

आयकर विभाग ने जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी के काम में लगे सेवा प्रदाताओं के खिलाफ भी बेंगलुरु और हैदराबाद में जांच शुरू की है.

हाल ही में जनार्दन रेड्डी की बेटी की भव्य शादी हुई थी, जिसमें मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 500 करोड़ रुपये का खर्च हुआ था.

उल्लेखनीय है कि कि जनार्दन रेड्डी की बेट्टी ब्रह्माणी का विवाह आंध्रप्रदेश के बड़े कारोबारी के बेटे राजीव रेड्डी से हुआ है.

इसके बाद अरविंद केजरीवाल सहित दूसरे विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी थी कि वह रेड्डी बंधु पर कार्रवाई करें.

आयकर विभाग ने सोमवार को जनार्दन रेड्डी के बेल्लारी के ठिकानों की भी तलाशी ली. आयकर अधिकारियों ने कागजात की तलाशी ली.

इसी महीने 16 नवंबर को नोटबंदी के बीच जनार्दन रेड्डी की बेटी का भव्य शादी हुई थी, जिससे वे एक बार फिर चर्चा में आ गये थे.

शादी होने के एक दिन पहले एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने आयकर विभाग के महानिदेशक (जांच) के कार्यालय में इसकी शिकायत की थी और इस खर्चीले विवाह समारोह के बारे में सवाल उठाये थे.

आरटीआई कार्यकर्ता टी नरसिम्हा रेड्डी ने शिकायत की थी कि जब देश में एक तरफ लोग लंबी कतार में लगे थे, वैसी परिस्थिति में इस विवाह से गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY