सिंधु ने जीता चाइना ओपन खिताब, पीएम ने दी बधाई

फुझाउ. पीवी सिंधु ने चाइना ओपन का खिताब जीत लिया है. फाइनल में मुकाबले में उन्होंने चीन की सुन यू सीधे गेम में शिकस्त दी.

उन्होंने प्रीमियर खिताब जीतकर 700000 डालर इनामी राशि अपने नाम कर ली. इसके बाद से ही ट्विटर पर #ChinaOpen ट्रेंड करने लगा.

ट्विटर पर बधाई देने वालों नें आम लोगों के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आदि का नाम भी शामिल है.

क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी सिंधु को बधाई दी है.

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु और सुन यू के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला.

सिंधु ने पहला गेम 21-11 से जीता, तो दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और 21-17 से दूसरे गेम अपने नाम किया.

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु की सुन यू के खिलाफ छह मैचों में यह तीसरी जीत है.

सिंधु ने मुकाबले की शानदार शुरूआत करते हुए पहले गेम में 11-5 की बढ़त बनाई. भारतीय खिलाड़ी ने अपनी तेजी की बदौलत इस बढ़त को 20-8 तक पहुंचाकर 12 गेम प्वाइंट हासिल किए.

सुन यू ने तीन गेम प्वाइंट बचाए लेकिन सिंधु को पहला गेम जीतने से नहीं रोक सकी.

दूसरे गेम में भी सिंधु ने 6-3 की बढ़त बनाई जिसे उन्होंने 11-7 और फिर 14-10 तक पहुंचाया.

सुन यू ने हालांकि इसके बाद जोरदार वापसी की और कुछ दमदार स्मैश की बदौलत 14-14 से स्कोर बराबर कर दिया.

चीन की खिलाड़ी ने तेज स्मैश और फिर शानदार रिर्टन की बदौलत 18-16 की बढ़त बनाई. सिंधु ने इसके बाद वीडियो रैफरल गंवाया जिससे सुन यू 19-16 से आगे हो गई.

सुन ने 20-16 के स्कोर पर नेट पर शाट खेला लेकिन सिंधु के नेट पर शाट मारने पर दूसरा गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया.

दोनों के बीच आखिरी गेम में जोरदार टक्कर देखने को मिली. सिंधु ने दबाव में शानदार खेल दिखाया और निर्णायक गेम 21-11 से जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY