कांग्रेस नेता और पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल पर IT रेड, बंसल ने कहा अफवाह

income-tax-raid-on-sonia-gandhi-s-close-aide-pawan-bansal
file photo

नई दिल्ली. पूर्व रेल मंत्री और सोनिया गांधी के नज़दीकी कांग्रेस नेता पवन बंसल के घर इनकम टैक्स छापे की खबर से सनसनी मची हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आयकर विभाग चंडीगढ़ स्थित उनके घर पर तलाशी कर रहा है. जबकि पवन बंसल ने ऎसी किसी कार्रवाई से साफ इंकार किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नज़दीकियों के चलते पवन बंसल यूपीए की दोनों सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे.

2009 में जब दोबारा यूपीए सरकार बनी तो उन्‍हें वित्त राज्य मंत्री और संसदीय कार्यमंत्री बनाया गया. बाद में उनका कद बढ़ाते हुए उन्हें रेलमंत्री की कुर्सी भी सौंपी गई.

यूपीए-दो सरकार में बंसल को रेलमंत्री पद से उस वक़्त इस्तीफा देना पड़ा था जब उनके भांजे ने रेलवे में प्रोमोशन दिलवाने के नाम पर 10 करोड़ की डील की.

इस मामले में बंसल पर भी भांजे के इस गोरखधंधे में शामिल होने का आरोप है. इसलिए भी आज आई इनकम टैक्स विभाग के छपे की खबर से किसी को हैरत नहीं हुई.

हालांकि कांग्रेस नेता पवन बंसल ने ज़ोर देकर अपने घर पर आयकर छापे की अफवाहों का खंडन किया है. बंसल ने कहा कि ये उनके खिलाफ सियासी साजिश है.

इस मामले पर बंसल ने बीजेपी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. इस अफवाह का खंडन करने के लिए बंसल खुद सामने आए और कहा कि बीजेपी के लोग अफवाहों के जरिए सियासी साजिश रच रहे हैं.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY