पाकिस्तानी बोर्ड का सवाल, ‘भई, हमारे संग क्रिकेट खेलोगे या नहीं?’

anurag-thakur-najam-sethi

कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के वरिष्ठ अधिकारी नजम सेठी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से पूछा है कि भारत किसी प्रतियोगिता में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलेगा या नहीं.

सेठी ने कहा है कि पीसीबी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से पुष्टि करने को कहा है कि वह किसी द्विपक्षीय श्रृंखला या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पाकिस्तान से खेलने को तैयार है या नहीं.

सेठी ने लाहौर में मीडिया से कहा, मैं केपटाउन में आईसीसी बैठक के इतर बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से मिला था और उनसे पूछा कि भारत पाकिस्तान से खेलना चाहता है या नहीं.

सेठी के मुताबिक़, अनुराग ठाकुर ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और उन्होंने कुछ नये विचार सामने रखे जिन पर यहां चर्चा करना सही नहीं होगा.

पीसीबी अधिकारी ने साथ ही कहा कि उन्होंने आईसीसी बैठक में स्पष्ट कर दिया कि 2007 से भारत के पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला में नहीं खेलने के मुआवजे के तौर पर वह कोई ऋण या अनुदान स्वीकार नहीं करेंगे.

सेठी ने कहा कि आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूद द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की समीक्षा के लिए बोर्ड के सदस्यों की समिति के गठन की पेशकश की है.

सेठी ने कहा, लेकिन हमने कहा कि ऐसी समिति से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा और बीसीसीआई को द्विपक्षीय श्रृंखला या आईसीसी प्रतियोगिता में हमारे साथ खेलने की नीति को लेकर स्पष्ट बयान देना होगा.

पीसीबी अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने आईसीसी को स्पष्ट कर दिया है कि अगर भारत अगले साल होने वाली चैम्पियन्स ट्राफी सहित आईसीसी प्रतियोगिताओं में उनके साथ नहीं खेलना चाहता तो उसे इस बारे में स्पष्ट होना होगा.

उन्होंने कहा, हमने आईसीसी से कहा है कि अगर भारत आईसीसी प्रतियोगिताओं में हमारे साथ नहीं खेलना चाहता तो कोई दिक्कत नहीं, बस मैच अंक हमें मिले और माना जाए कि भारत ने यह मैच गंवा दिया है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY