सरकार बनने दो फिर देखते हैं किसने मां का दूध पिया है, कैराना में ‘सिंह’ गर्जना

rajnath-singh-kairana
file photo

लखनऊ. पिछले दिनों बड़ी संख्या में हिंदू परिवारों के पलायन से चर्चा में आए उत्तर प्रदेश के कैराना में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ज़बरदस्त हुंकार भरी है.

विधानसभा चुनाव के पहले शुरू हुई भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने कैराना पहुंचे राजनाथ ने कहा कि सरकार बनने दीजिए फिर हम देखेंगे कि कितना मां का दूध पिया है.

उन्होंने महिलाओं का जिक्र करते हुए लोगों से भाजपा को वोट देने के लिए कहा. रैली में राजनाथ सिंह ने कहा, ‘क्या हालत हो गई यहां पर? माताओं और बहनों की अस्मत लूटी जा रही है. लोगों को झूठे केसों में फंसाया जा रहा है.’

राजनाथ ने आगे कहा, ‘जो गुंडागर्दी के आधार पर लोगों के दिलों में दहशत पैदा करने का काम करते हैं, भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद, हम देखेंगे उन्होंने कितना दूध पिया है.’

गृह मंत्री ने सोमवार को कैराना में लोगों को संबोधित करते हुए उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर ऐसे सभी मामलों में कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया.

उल्लेखनीय है कि कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने खुलासा किया था कि मुस्लिमों की वजह से हिंदू परिवार पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं और इसी वजह से इस इलाके में भाजपा ने नारा दिया है- ‘मां बहनों की शान में, बीजेपी मैदान में.’

राजनाथ सिंह ने कैराना रैली में समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा, किसी को किसी के घर-परिवार की कलह पर नहीं झांकना चाहिए, लेकिन इस कलह का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा, केंद्र में तो आपने भाजपा की सरकार बना दी, लेकिन जब तक उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनती, चाहकर भी समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, अगर आपने बहुमत दिया तो पांच वर्ष में प्रदेश बदला हुआ नजर आएगा और दस वर्ष में पूरी तरह विकसित राज्य बन जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं. भाजपा सरकार बनी तो जांच कराकर लोगों पर दर्ज मुकदमे वापस कराए जाएंगे.

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए राजनाथ ने कहा, हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान, भारत को कमजोर और अलग-थलग करना चाहता है.

उन्होंने कहा, मैं कुछ महीने पहले पाकिस्तान गया था. पाकिस्तान की धरती पर जाकर मैंने सीना ठोककर कहा था कि तुम लोग आतंकवाद को बढ़ावा देते हो.

राजनाथ सिंह ने आगे बताया कि उनके बयान से पाकिस्तान नाराज था और उसके कुछ नेता वहां से उठकर चले भी गए थे.

गौरतलब है कि कैराना के भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने आरोप लगाया था कि मुसलमानों की वजह से वहां के हिंदू पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

हुकुम सिंह ने रैली को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि जब भी वह हिंदुओं के पलायन वाली बात उठाते हैं तो कथित ‘सेक्यूलर’ लोग उनपर सांप्रदायिक होने का आरोप लगा देते हैं.

हुकुम सिंह ने आगे कहा, ‘आप लोगों की जान बचाने के लिए मैं सांप्रदायिक होने के लिए भी तैयार हूं.’ इसके साथ ही हुकुम सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी होती है कि पार्टी ने उनका पूरा साथ दिया.

हुकुम सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय और अमित शाह की तरफ से उन्हें बुलाकर हालात की जानकारी ली जाती थी. हुकुम सिंह ने आगे कहा कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो वह पलायन रोक देंगे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY