ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ और गजेंद्र के परिवार को कुछ नहीं!

delhi-farmer-gajendra-singh-suicide-kejriwal

नई दिल्ली. कथित तौर पर ओआरओपी को लेकर खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को अरविंद केजरीवाल ने एक करोड़ रूपए देने का ऐलान किया है.

तात्कालिक वाहवाही लूटने की फ़िराक केजरीवाल ने यह घोषणा कर तो दी लेकिन अब इस पर ऐतराज़ उठाना शुरू हो गए हैं.

दिल्ली में केजरीवाल की पार्टी की रैली में खुदकुशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के परिवार ने अरविंद केजरीवाल पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया है.

गजेंद्र के भाई विजेंद्र सिंह ने कहा है कि ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ की आर्थिक मदद का ऐलान करने वाले केजरीवाल, गजेन्द्र सिंह की कुर्बानी को भूल गए हैं.

विजेंद्र का कहना है कि गजेंद्र तो आम आदमी पार्टी की ही रैली के दौरान पेड़ पर फंदे पर झूल गया था लेकिन दिल्ली सरकार ने उसके परिवार की आर्थिक मदद नहीं की.

उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2015 में दिल्ली के जंतर-मंतर पर ही आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ किसानों की रैली आयोजित की थी.

रैली में जब पार्टी नेता मंच पर भाषणबाज़ी में मशगूल थे तब मंच से कुछ ही दूरी पर किसान गजेंद्र सिंह ने पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या कर ली थी.

गजेंद्र ने आत्महत्या करने से पहले इसकी चेतावनी भी दी थी लेकिन आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता या कार्यकर्ता ने उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की थी.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY