दुनिया देखेगी, ऊँट करवट लेकर बैठेगा या जैसा खड़ा है वैसा ही रहेगा खड़ा

सिर्फ पांच दिनों के बाद अमेरिका में यह फैसला होगा कि अमेरिका का अगला प्रेसीडेन्ट कौन बनेगा? हिलेरी क्लिन्टन या डोनाल्ड़ ट्रम्प!

ट्रम्प ने पांच अरब डालर खर्च करके इग्लैण्ड की कम्पनी से मतदाताओं को लुभाने के लिए विज्ञापन तैयार कराये हैं, जिससे मनोवैज्ञानिक आधार पर वोटरस् को फोड़ने रिझाने का प्रयास किया जा रहा है.

ट्रम्प के विरूद्ध महिलाओं से अश्लील हरकतें करने का आरोप है. अमेरिका के मुसलमान ट्रम्प के आने की कल्पना मात्र से घबड़ा रहे हैं. हिलेरी क्लिन्टन की पृष्ठभूमि में उनके पति की जग विख्यात ओरल सेक्स की कहानी और उनके सरकारी ईमेल की गुत्थी, भूत की छाया की तरह परेशान कर रही है.

टक्कर जोरदार है. ओबामा खुलकर ट्रम्प की आलोचना कर रहे हैं. फिलहाल तो पलड़ा हिलेरी क्लिन्टन का भारी है. पर ऐन वक्त पर ऊंट किस करवट बैठ जाएगा, कहना मुश्किल है.

इतना पक्का है अगर ट्रम्प जीत गया तो मुसलमानों की अमेरिका में भारी दुर्गति होगी. ट्रम्प बेसिकली व्यापारी है. वह तो दस पैसे खर्च करके एक रूपया कमाने की राजनीति के रास्ते में लाकर अमेरिका को खड़ा कर देगा. क्लिंटन के आने के बाद अभी दुनिया में जो चल रहा है वैसा ही चलता रहेगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY