पूर्व सैनिक ने की खुदकुशी, हिरासत में राहुल गांधी, घंटे भर बाद छूटे

rahul-gandhi-rml-hospital

नई दिल्ली. पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की खुदकुशी पर अस्पताल में प्रदर्शन करने वाले राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर रक्षामंत्री को ज्ञापन सौंपने जा रहे पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने अज्ञात कारणों से मंगलवार को खुदकुशी कर ली थी.

चूंकि प्रधानमंत्री इस समय जनता को सेना से जोड़ने के प्रयास में जुटे हैं, ऐसे में पूर्व सैनिक की आत्महत्या को विपक्ष ने, खासकर आम आदमी पार्टी और उसके पदचिह्नों पर चल रही कांग्रेस ने, इसे अपनी राजनीतिक रोटियाँ सेंकने का मौका बना लिया.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आम आदमी पार्टी की एक रैली में एक किसान गजेन्द्र ने आत्महत्या कर ली थी.

राहुल गांधी बुधवार को राम किशन के रिश्तेदारों से मिलने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे. इसी अस्पताल में राम किशन की मौत हुई थी.

दिल्ली पुलिस के रोकने पर भी राहुल गांधी अस्पताल में जाने की कोशिश करते रहे. इस पर हिरासत में लिया और 70 मिनट हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया.

इससे पहले आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था. उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के बाहर हिरासत में ले लिया.

पूर्व सैनिक की कथित खुदकुशी करने के बाद अपने शासनकाल में वन रैंक वन पेंशन पर चुप्पी साधे रहने वाली कांग्रेस के राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को इसे सार्थक तरीके से लागू करने की सलाह दी है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY