इस बार भी सरहद पर तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे प्रधानमंत्री

itbp-indo-china-border-pm-modi-diwali

नई दिल्ली. बीते सालों की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी दिवाली जवानों के साथ मनाएंगे.

प्रधानमंत्री शनिवार सुबह दिल्ली से उत्तराखंड के चमोली जाएंगे. वह भारत-चीन सीमा के माणा पोस्ट पर तैनात भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) जवानों से मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री के इस दौरे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी उनके साथ रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी बद्रीनाथ मंदिर का दर्शन भी करेंगे.

विशेष पूजा अर्चना के बाद पीएम बद्रीनाथ से आगे माणा में मौजूद आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. वे सरहद पर जवानों के साथ चाय नाश्ता करेंगे.

पिछले साल उन्होंने अमृतसर के खालसा स्थित डोगराई वॉर मेमोरियल का दौरा किया था. 2014 में प्रधानमंत्री ने सियाचेन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. सियाचेन दुनिया की सबसे ऊंचाई पर स्थित आर्मी पोस्ट है.

जवानों का मनोबल बढ़ाने और उनके जज्बे को सलाम करने के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से जांबाजों को बधाई संदेश भेजने की अपील की है. उन्होंने खुद विडियो संदेश जारी कर देश के जांबाजों को दिवाली की शुभकामनाएं दी थी.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY