गोली का जवाब गोली से, 15 पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर

arun-kumar-adg-bsf

नई दिल्ली. बुधवार रात से सीमा पर गोला-बारूद बरसा रहे पाकिस्तान को बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. गोली का जवाब गोली से देने की नीति का पालन करते हुए बीएसएफ़ ने जवाबी फायरिंग में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया भर में अलग-थलग हो गया पाकिस्तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहा है.

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में फायरिंग हो रही है. आरएस पुरा, तंगधार, अखनूर और मेंढर में सबसे ज्यादा गोलाबारी हुई है. जिसमें गुरुवार को दो भारतीय जवान शहीद हो गए.

वहीं जम्मू-कश्मीर के पल्लनवालां सेक्टर में पाकिस्तानी की ओर से फायरिंग में शुक्रवार को एक नागरिक की मौत हो गई है.

बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटे में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक रेंजर्स मारे गए.

अरुण कुमार के मुताबिक पाकिस्तानी एंबुलेंस में घायल जवानों को ले जाते देखा गया. यही नहीं, जवाबी फायरिंग में शकरगढ़ में पाक रेंजर्स का चेकपोस्ट भी तबाह हो गया है.

बीएसएफ की फायरिंग में पाकिस्तान की सीमा के अंदर नारोवाल के शकरगढ़ में कई गांवों में आग लग गई है और अफरा-तफरी मच गई.

पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के कई टावर तबाह हो गए. बीएसएफ की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स घायल भी हुए, जिसे एंबुलेंस ले जाते हुए देखा गया.

पाकिस्तान की तरफ से हो रही भारी फायरिंग के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने बॉर्डर इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

सीमा से सटे गांवों में रह रहे लोगों को बंकर और शिविरों में लाकर रखा जा रहा है और उन्हें जरूरी सामान मुहैया कराया जा रहा है.

इस बीच खुफिया रिपोर्ट के मद्देनज़र कई वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा की गई है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, पीएमओ में मंत्री जितेंद्र सिंह की सुरक्षा बढ़ाई गई है.

साथ ही आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुब्रमण्यम स्वामी और दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY