Sucess Story : लाखों की नौकरी छोड़, शुरू की कंपनी, US, Europe तक फैला कारोबार

7 दिवसीय राजस्थान और हरियाणा यात्रा के बाद आज घर लौट आया. इस यात्रा में भीलवाड़ा, राजसमंद और अम्बाला के राष्ट्रवादी मित्रों से चर्चा हुई.

आपको याद होगा कि गत वर्ष सितम्बर में मोदी जी भारत की 36 चुनिंदा Startup कंपनियों को ले के San Francisco गए थे. ये वो कंपनियां थी जिनके युवा प्रणेता, नोएडा, गुड़गांव, बंगलुरु और हैदराबाद की लाखों रु के पैकेज वाली अपनी जमी जमाई नौकरियां छोड़ के छोटे नगरों की ओर चल पड़े और बिना किसी पूँजी के उन्होंने एक startup शुरू कर दिया.

PMO ने पूरे देश से ऐसी ही 36 कंपनियों को चुना और मोदी जी उनके युवा CEOs को अपने साथ Indo US Startup Connect नामक summit में San Fransisco ले के गए.

इन्ही में एक थे भीलवाड़ा के श्याम भाई. श्याम भाई का जन्म लालन पालन और शिक्षा दीक्षा भीलवाड़ा में ही हुई. उन्होंने एक स्थानीय Engineering College से BTech किया और फिर वहीं भीलवाड़ा में ही एक Govt. Job करने लगे.

जल्दी ही उस सरकारी नौकरी से उकता गए और नोएडा चले गए. वहाँ एक Software Company में 4 साल job की …….. 10 लाख रु का पैकेज था.

पर मन में इच्छा थी कि खुद की कंपनी खड़ी करूँ और अपने शहर भीलवाड़ा में ही करूँ. August 2009 में आपने भीलवाड़ा में Ready Bites Software Labs नामक कंपनी की स्थापना की और Software बना के US और Europe के देशों को निर्यात करने लगे.

आज उनकी कंपनी में भीलवाड़ा के 30 स्थानीय Software Engineer काम करते हैं और आपने अभी Ready Views नामक software तैयार किया है जिसका अभी ट्रायल चल रहा है.

पिछले हफ्ते राजस्थान संवाद यात्रा के दूसरे चरण में आपसे मुलाक़ात हुई.

राष्ट्रवादी ताकतों को एकजुट करने की हमारी मुहीम में आप सक्रिय रूप से जुड़े हैं और एक अत्यंत महत्वाकांक्षी परियोजना पर हमारे साथ काम कर रहे हैं, जिसका खुलासा बहुत जल्दी किया जाएगा.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY