वीडियो : यूपी हमारी मां, किसी को नहीं लूटने देंगे, महोबा में पीएम

pm-in-mahoba-up

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश के महोबा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली में किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यहां का किसान तबाह हो गया है. बुंदेलखंड की यह धरती जो हीरे-मोती सोना देने की ताकत रखती है, वो किसान को पेट भर रोटी भी नहीं दे पाती.

उन्होंने कहा, इस इलाके में पांच -पांच नदियां हैं, लेकिन जल प्रबंधन के अभाव में यहां की मिट्टी सुखी हुई है.

नदियों को जोड़ने का सपना अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा था वह पूरा होने को है. उमा भारती इस काम को आगे बढ़ा रही हैं.

पीएम ने विपक्षियों पर हमला करते हुए कहा, यहां ऐसे-ऐसे लोग आए जिन्हें अपनी चिंता रहती है. देश की नहीं. प्रधानमंत्री के इस दौरे को पीएम के यूपी चुनाव प्रचार के आग़ाज़ के तौर पर देखा जा रहा है.

पीएम ने कहा कि इस दिवाली मैंने लोगों से अपील की है कि वे जवानों को संदेश भेजें. यह भूमि खास है, इसने तलवार और कलम के साथ अपनी रचनात्मक क्षमता दिखाई है.

पीएम ने कहा कि यहां के किसानों के साथ अन्याय हुआ है. बुंदेलखंड की धरती पर अगर पानी उपलब्ध हो जाए तो यहां का किसान मिट्टी में से सोना पैदा कर सकता है.

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है. सपा-बसपा से बाहर निकलिए. दोनों का काम लूटना है. सत्ता में आने पर वे एक-दूसरे के खिलाफ एक्शन नहीं लेते. 2017 विधानसभा चुनावों का परिणाम स्पष्ट है, लोकसभा चुनावों की तरह जनता बीजेपी को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाएगी.

पीएम ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पार्टी को परिवार बचाने की चिंता है. पीएम ने कहा कि एक को परिवार बचाना है, दूसरे को कुर्सी पकड़नी है और तीसरे हम हैं, जिसे यूपी बचाना है.

पीएम ने कहा कि यूपी हमारी मां है और हम अपनी मां को और नहीं लूटने देंगे. बुंदेलखंड में कुछ प्रोजेक्ट्स के लिए पैसे दिए गए, लेकिन काम अभी तक नहीं हुआ.

उन्होंने कहा, यूपी से कई प्रधानमंत्री आए, मैं भी आया. मैं यहां के लिए ज्यादा काम करना चाहता हूं, जितना सभी प्रधानमंत्री मिलकर नहीं कर सके. मोदी राज करने के लिए पैदा नहीं हुआ, मोदी अपने को खपाने के लिए पैदा हुआ है.

तीन तलाक के मसले पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए, कुछ पार्टियों मुस्लिम महिलाओं को उनके प्राकृतिक अधिकार से महरूम रखना चाहती हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, कन्या भ्रूण हत्या करने वाला अगर हिंदू होगा तो उसे भी जेल जाना होगा. क्या कोई सिर्फ फोन पर तीन बार तलाक बोल दे तो क्या तलाक हो जाएगा?

पीएम ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे को सत्ता और विपक्ष का मुद्दा न बनाया जाए. हिंदुस्तान की मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना यह सरकार का कर्तव्य है. इसे हिंदु-मुस्लिम का मुद्दा ना बनाएं, ये विकास का मुद्दा है.

यूपी चुनावों में 265+ का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के लिए बुंदेलखंड के महोबा ज़िले में प्रधानमंत्री की यह पहली रैली है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY