संघ का आरोप, राजनीति प्रेरित हत्याओं में शामिल हैं कम्युनिस्ट

bhagaiah-rss

हैदराबाद. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कम्युनिस्टों पर केरल में राजनेतिक हत्याओं में शामिल होने का आरोप लगाया है.

हैदराबाद में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का ‘अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल’ सम्मेलन में शुरू हुआ है.

संघ के एक पदाधिकारी ने केरल में कम्युनिस्टों पर ‘राजनीति प्रेरित हत्याओं’ में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय संयुक्त महासचिव भागय्या ने तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन से इतर मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में ‘तमिलनाडु में अन्य हिंदू संगठनों के सदस्यों की हत्या सहित पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान जिहादी तत्वों द्वारा हिंदुओं पर हुए हमलों के संबंध में चर्चा की जाएगी.’

उन्होंने कहा, अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल (एबीकेएम) सम्मेलन में समाज के विभिन्न आयामों से संबंधी संघ के कार्य प्रगति की समीक्षा की जाती है.

भागय्या ने कहा, एबीकेएम ‘धार्मिक’ संबंधी मुद्दों, सांस्कृतिक जागरूकता, पारिवारिक मूल्यों का निर्माण, एकीकृत ग्राम विकास और अन्य सामाजिक मुद्दों पर विमर्श करेगा.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सांगठनिक विकास की समीक्षा की जाएगी. एबीकेएम हिंदू समाज और राष्ट्र से संबंधी अहम मुद्दों पर चर्चा करेगा.

भागय्या ने आरोप लगाया कि ‘असहिष्णु कम्युनिस्ट विशेषकर मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन के नेतृत्व वाली केरल की माकपा काडर हिंदुओं, खासकर आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीति प्रेरित हत्याओं तथा उनकी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने में शामिल हैं.’

उन्होंने बताया कि दूसरा प्रस्ताव ‘एकात्म मानव दर्शन’ पर पारित किया जाएगा. मौजूदा वर्ष भारतीय दर्शन के आधार ‘एकात्म मानव दर्शन’ के प्रतिपादक चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY