आतंकियों पर कार्रवाई नहीं की तो हम पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे : अमेरिका

adam-szubin

वॉशिंगटन. अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने खुद आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो अमेरिका को पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई करना पड़ेगी.

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दिए गए इस अल्टीमेटम से भारत के पक्ष को मजबूती मिली है. इससे पहले अमेरिका, भारत द्वारा पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन भी कर चुका है.

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकी संगठनों पर लगाम न कसने के लिए जमकर फटकार लगाई है.

अमेरिका ने साफ कर दिया है कि यदि पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो फिर अमेरिका को खुद यह काम अंजाम देना होगा.

अमेरिका के टेररिज्म और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस के कार्यकारी अंडर-सेक्रटरी ऐडम जुबिन ने शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पाक को सख्त लहजे में संदेश दिया.

ऐडम जुबिन ने कहा कि जरूरत पड़ी तो अमेरिका पाकिस्तान में आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए अपने स्तर पर कड़ी कार्रवाई करने से नहीं चूकेगा.

ऐडम ने कहा, ‘समस्या यह है कि पाकिस्तान सरकार के अंदर मौजूद कुछ ताकतें, खास तौर पर आईएसआई, वहांसक्रिय आतंकी संगठनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं करना चाहते.’

जुबिन ने कहा, ये भी सही है कि पाकिस्तानी खुद भी स्कूलों, बाजारों और मस्जिदों में हुए खूंखार आतंकी हमलों से पीड़ित हैं. इस तरह के हिंसक हमलों के चलते पाकिस्तान को पीछे रहना पड़ा है.

हालांकि जुबिन ने यह भी कहा कि आतंकरोधी अभियान में पाकिस्तान अमेरिका का महत्वपूर्ण साझीदार है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY