गोलीबारी के जवाब में बीएसएफ़ ने ढेर किए 7 पाकिस्तानी रेंजर्स

BSF-in-Kashmir

श्रीनगर. भारत द्वारा पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सीमा पर गोलीबारी करता आ रहा है.

शुक्रवार को कठुआ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का कड़ा जवाब देते हुए बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स और एक आतंकी को ढेर कर दिया.

उल्लेखनीय है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की तरफ से अब तक 33 बार सीजफायर का उल्लंघन हो चुका है.

इससे पहले सीजफायर तोड़ेने के आरोप को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया था. इसपर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशश के बाद गोलीबारी की गई थी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से भारत को उकसाने के लिए लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है. शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने सांबा, हीरानगर और अखनूर में सीजफायर का उल्लंघन किया.

हीरानगर सेक्टर में बोबिया पोस्ट पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई. इसमें एक बीएसएफ का जवान घायल हो गया था.

पाकिस्तान की ओर से हो रही लगातार फायरिंग के बाद प्रशासन ने बॉर्डर के नजदीक वाले गांवों को खाली कराना शुरू कर दिया है. इन गावों में रहने वाले लोगों को बुलेटप्रूफ वाहनों से सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर सकते हैं. इसी घुसपैठ से भारत का ध्यान हटाने के लिए गोलीबारी की जाती है.

उड़ी आर्मी कैंप पर 18 सितंबर को किए गए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद 29 सितंबर को भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था जिसमें कई आतंकी और उनके मददगार मारे गए थे.

गुरुवार को भी पाकिस्तानी सेना ने हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ चौकी पर हमला किया था. इसके साथ ही भारतीय सेना ने भारत की सीमा के अंदर घुस रहे छह आतंकियों को वापस पाकिस्तान भाग जाने लिए मजबूर कर दिया था.

इन छह आतंकियों ने बीएसएफ की एक चौकी पर हमला किया था. इसके जवाब में बीएसएफ ने कड़ा जवाब दिया था. जिसमें एक आतंकी जख्मी हो गया था. इसके बाद सभी आतंकी वापस पाकिस्तान भाग गए थे.

बुधवार को भी सीजफायर के उल्लंघन में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था. इससे पहले रविवार को ऐसी ही घटना में भारतीय जवान सुधीश कुमार शहीद हो गए थे.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY