नहीं रहे मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता सत्यदेव कटारे का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद मुंबई में निधन हो गया.

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सभी नेताओं ने कटारे के निधन पर शोक व्यक्त किया है.
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुताबिक सत्यदेव कटारे का पार्थिव शरीर शुक्रवार 21अक्टूबर को विशेष विमान से दोपहर 1.00 बजे ग्वालियर विमानतल पहुचेगा.

वहां से कटारे के पार्थिव शरीर को भिंड जिले में उनके पैतृक निवास ले जाया जाएगा और शनिवार 22 अक्टूबर को उनके पैतृक ग्राम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

मप्र के भिंड जिले में 15 फरवरी 1955 को जन्में सत्यदेव कटारे ने अपना राजनीतिक जीवन कांग्रेस के साथ ही शुरू किया था, लेकिन अपने सरल स्वभाव के कारण सभी दलों में समान रूप से लोकप्रिय थे.

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कटारे के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि उनके निधन से मैंने अपना अभिन्न सहयोगी एवं सलाहकार खो दिया है.

सिंधिया ने याद किया कि सत्यदेव कटारे ने लंबे समय तक मेरे पूज्य पिता जी के साथ नजदीकी से काम किया. सुख एवं दुख हर समय वे हमारे परिवार के साथ खड़े रहे

सीएम शिवराज ने ट्वीटर पर शोक व्यक्त करते हुए लिख कि मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष श्री सत्यदेव कटारे के निधन का समाचार अत्यंत दुखदायी है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ.

shivraj-tweet

 

प्रदेश के जनसंपर्क और संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ओजस्वी वक्ता और जनहित के मुद्दे उठाने वाले समर्पित नेता कटारे के निधन से उनका मन आहत है.

Comments

comments

loading...

LEAVE A REPLY